वरुण धवन और जान्हवी कपूर स्टारर फिल्म ‘बवाल’ का ट्रेलर प्राइम वीडियो ने दुबई में आयोजित एक ग्लोबल प्रेस इवेंट में जारी किया….!

काली दास पाण्डेय, मुंबई। दुबई में स्थित आलीशान ‘क्वीन एलिजाबेथ2’ प्रेक्षागृह में आयोजित एक भव्य ग्लोबल प्रेस इवेंट के दौरान भारत में दर्शकों के मनोरंजन के लिए सबसे पसंदीदा डेस्टिनेशन, प्राइम वीडियो द्वारा पूरी दुनिया के सिनेदर्शकों के लिए वरुण धवन और जान्हवी कपूर स्टारर फिल्म ‘बवाल’ का ट्रेलर जारी कर दिया गया है। फिल्म के ट्रेलर रिलीज के मौके पर डायरेक्टर नितेश तिवारी के साथ प्रोड्यूसर साजिद नाडियावाला भी मौजूद रहे। इसके साथ ही फिल्म की स्टारकास्ट भी मौके पर मौजूद रही। फिल्म के ट्रेलर को काफी पसंद भी किया जा रहा है। इस फिल्म को साजिद नाडियाडवाला के प्रोडक्शन बैनर नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट ने अश्विनी अय्यर तिवारी और नितेश तिवारी की अर्थस्काई पिक्चर्स के साथ मिलकर प्रोड्यूस किया है।

21 जुलाई को भारत के साथ-साथ दुनिया के 200 देशों एवं क्षेत्रों में प्राइम वीडियो पर ‘बवाल’ का एक्सक्लूसिव प्रीमियर होगा। ‘बवाल’ प्राइम मेंबरशिप में शामिल की गई सबसे नई फिल्म है। रोमांटिक फिल्म ‘बवाल’ की कहानी हाई स्कूल में इतिहास पढ़ाने वाले एक साधारण शिक्षक, अजय दीक्षित के इर्द-गिर्द घूमती है, जो काफी मशहूर हैं और लोग उन्हें अज्जू भैया के नाम से भी जानते हैं। उसने इस शहर में लोगों के बीच अपनी झूठी छवि बनाई है और इसी वजह से वह यहाँ के लोगों के लिए किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं है।

हालात की वजह से मजबूर होकर उसे दूसरे विश्व युद्ध के दौरान यूरोप के सफर पर निकलना पड़ता है और न चाहते हुए भी उसे अपनी नई-नवेली पत्नी ‘निशा’ को साथ ले जाना पड़ता है, जिसके साथ उसका रिश्ता बेहद तनावपूर्ण है। इसके बाद होने वाली घटनाओं का सिलसिला उनकी शादी को कसौटी पर परखता है और वह सबसे बड़ी लड़ाई-यानी अपने भीतर चल रहे संघर्ष का सामना करने के लिए मजबूर हो जाता है। देश और दुनिया के कई खूबसूरत लोकेशन पर फिल्माई गई इस प्रेम-कहानी का संदेश काफी मायने रखता है, जो निश्चित तौर पर दुनिया भर के दर्शकों को पसंद आएगा।

ग्लोबल प्रेस इवेंट के दौरान फिल्म के प्रोड्यूसर, साजिद नाडियाडवाला ने ‘बवाल’ के मेकिंग की विस्तृत चर्चा करते हुए कहा कि ‘बवाल’ एक ऐसी कहानी है जिसकी आने वाले समय में लोग मिसाल देंगे और सचमुच यह फ़िल्म दुनिया भर के दर्शकों के मनोरंजन के लिए बनी है। 200 से ज्यादा देशों और क्षेत्रों में इस फ़िल्म के प्रीमियर के लिए प्राइम वीडियो के साथ साझेदारी करना और अब दुबई जैसे आलीशान शहर में इसका ट्रेलर लॉन्च करना, यही दिखाता है कि हम वाकई दुनिया भर के दर्शकों तक पहुंचना चाहते हैं। आज यहाँ दुबई में आकर हम बेहद रोमांचित महसूस कर रहे हैं, और अब हमें 21 जुलाई का बेसब्री से इंतजार है, जब प्राइम वीडियो पर इसका प्रीमियर होगा और ‘बवाल’ की दीवानगी पूरी दुनिया में छा जाएगी।

अभिनेता वरुण धवन ने ‘बवाल’ को अपने फिल्मी कैरियर का बेहतरीन सृजन बताते हुए कहा कि ‘बवाल’ का सफर मेरे लिए काफी चुनौतीपूर्ण रहा है और यह मेरे करियर में एक बड़ी उपलब्धि है, साथ ही यह मेरे लिए सबसे रोमांचक और बेहद फायदेमंद भी रही है। अज्जू अपने शहर में मशहूर है, इसके बावजूद वह लगातार ऐसे हालातों से जूझ रहा है जिस पर उसका कोई ज़ोर नहीं है। इस किरदार को बड़ी बारीकी से तैयार किया गया है, जिसके भीतर और चारों ओर सचमुच बवाल दिखाई देता है, और इसी वजह से यह किरदार हमेशा मेरे दिल के करीब रहेगा। मुझे अब उस लम्हे का बेसब्री से इंतजार है, जब दुनिया भर के दर्शक अज्जू और निशा की बिल्कुल अलग…. लेकिन बेहद खूबसूरत रोमांटिक कहानी को देखेंगे और उसे महसूस करेंगे। दुबई मेरे लिए घर जैसा ही है, और मेरे ख्याल से भारत को दिल में संजोने वाली इस ग्लोबल फ़िल्म के प्रमोशन की शुरुआत के लिए इससे बेहतर जगह कोई और नहीं हो सकती थी।

अभिनेता वरुण धवन की बातों में अपनी सहमति जताते हुए अभिनेत्री जान्हवी कपूर ने कहा कि एक्टर होने के नाते हम ऐसी भूमिकाएँ निभाते हैं, जो या तो हमारे लिए बनी होती हैं, या जिन्हें हम अपना लेते हैं। लेकिन शायद ही कभी हमें इतनी शानदार भूमिका निभाने का मौका मिलता है, जिसमें एक कलाकार को अपनी काबिलियत दिखाने के लिए बहुत कुछ हो। इस अनोखी रोमांटिक कहानी में, निशा एक साधारण-सी लड़की है जिसके दिल में कई अरमान और सपने हैं, लेकिन वह इतनी प्यारी है कि वह आपको हर उस जज्बात को महसूस करने पर मजबूर कर देती है, जिसे वह अनुभव कर रही है। फ़िल्म बवाल में निशा एक ऐसे सफर पर है, जो आपको उसकी जिंदगी, उसके प्यार और इस दौरान सामने आने वाली हर चीज़ का दिल से एहसास करने पर मजबूर कर देगी।

फिल्म के निर्देशक नितेश तिवारी ने कहा- “संवेदनशील प्रेम कहानियों का दर्शकों तक पहुंचना बेहद जरूरी होता है ताकि वे उसे महसूस कर सकें, और ऐसी कहानियों को दर्शकों तक पहुंचने के लिए हमेशा एक माध्यम मिल ही जाता है। बीते कुछ सालों में ऐसी कहानियों ने सही मायने में मिसाल कायम की है, जिसकी वजह यह नहीं है कि उन्हें बड़े भव्य तरीके से बनाया और पेश किया गया है, बल्कि दिल को छू लेने वाली, अंदर तक झकझोर देने वाली इन कहानियों, उनके जज्बातों से दर्शकों को जुड़ाव महसूस होता है। बवाल एक भारतीय फ़िल्म है, जो दुनिया भर के दर्शकों को पसंद आएगी। यह फ़िल्म आपको घबराहट के दौरान दिलो-दिमाग में होने वाली हलचल, एक-साथ होने की खुशी, बिछड़ने का दर्द और इसी तरह के बहुत से जज्बातों का एहसास कराएगी। वरुण और जान्हवी ने अज्जू और निशा के किरदारों को बखूबी निभाया है, जो आपको भारत के छोटे शहर से लेकर यूरोप तक के सफर पर ले जाएंगे और उनकी कहानी आपके दिलो-दिमाग में हमेशा के लिए बस जाएगी।”

इस मौके पर चर्चा को आगे बढ़ाते हुए प्राइम वीडियो, इंडिया में कंटेंट लाइसेंसिंग के डायरेक्टर, मनीष मेंघानी ने ‘बवाल’ के बाद की योजनाओं पर प्रकाश डालते हुए कहा कि ‘बवाल’ बिल्कुल अनोखी और हटकर फ़िल्म है, जो सही मायने में ग्लोबल स्टेज के लिए बनी है। आज, यहाँ दुबई में इस फ़िल्म का ट्रेलर लॉन्च करके हम इसे दुनिया भर के दर्शकों तक ले जा रहे हैं, जिसका प्रीमियर 21 जुलाई को 200 से ज्यादा देशों और क्षेत्रों में होगा। प्राइम वीडियो में हम अपने ग्राहकों की मनोरंजन से जुड़ी जरूरतों को पूरा करने की लगातार कोशिश करते रहते हैं और इसी वजह से हम हमेशा उम्मीद से बढ़कर मनोरंजन करने वाली और नई ऊंचाइयों तक पहुंचने वाली कहानियों की तलाश में रहते हैं। हमारी कोशिश यहीं नहीं रुकती है, बल्कि नितेश तिवारी जैसे बेमिसाल कहानीकारों की शानदार कहानियों की पेशकश करना ही हमारे कंटेंट की जान है, और अपने दर्शकों के सामने ‘बवाल’ जैसी मनोरंजक फ़िल्म लाने के लिए साजिद नाडियाडवाला के साथ हमारी सफल साझेदारी से भी यह बात जाहिर होती है। हम यह देखने के लिए बेताब हैं कि प्राइम वीडियो पर प्रीमियर के बाद यह फ़िल्म हमें और भी कितनी नई उपलब्धियों को हासिल करने में मदद करेगी।