कोलकाता में हुआ हुल्लाडेक ऑनर्स अवार्ड्स के दूसरे संस्करण का आयोजन

कंपनी का लक्ष्य भारत में रीसाइक्लिंग के लिए लोगों को प्रोत्साहित करना है।

कोलकाता : कोलकाता में पर्यावरणीय स्थिरता और रीसाइक्लिंग के लिए अपनी तरह का अनोखा पुरस्कार समारोह हुल्लाडेक ऑनर्स अवार्ड्स के दूसरे संस्करण का आयोजन हुआ। इसका उद्देश्य उन संस्थाओं और लोगों को सम्मान देना है जिन्होंने पर्यावरण के लिए अच्छे कदम उठायें है। इसका आयोजन हल्लाडेक रीसाइक्लिंग द्वारा किया गया जिसका उद्देश्य रीसाइक्लिंग, रियूज और सस्टेनेबिलिटी को बढ़ावा देना है।

इस समारोह में पेप्सी को, डायमंड बेवरेज, नेस्ले इंडिया, रूबी जनरल हॉस्पिटल, अपोलो ग्लेनेगल्स हॉस्पिटल्स, इंडसइंड बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के प्रतिनिधि उपस्थित थे। इस आयोजन में कॉरपोरेट्स, सरकारी निकाय और 15-70 वर्ष के आयु वर्ग के लोग शामिल थे।  उद्योग के विभिन्न क्षेत्रों जैसे स्वास्थ्य, एफएमसीजी, आतिथ्य, शिक्षा, बैंकिंग और सरकार की ओर से लोग इस आयोजन में शामिल थे।

श्री संजय दास, डब्ल्यूबीसीएस (एग्जीक्यूटिव), संयुक्त सचिव, आईटी विभाग और श्री हरिहर प्रसाद मोंडल, डब्ल्यूबीसीएस (एग्जीक्यूटिव) नगर सचिव, कोलकाता नगर निगम इस अवसर पर उपस्थित थे। श्री नंदन मल हुल्लाडेक रीसाइक्लिंग के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मीडिया से बात करने के लिए उपस्थित थे।

अपने वार्षिक पुरस्कार समारोह के अलावा, हुल्लाडेक रीसाइक्लिंग साल भर में इस तरह की पहल करता रहा है ताकि समुचित और संगठित ई-कचरा प्रबंधन प्रणालियों की स्थापना के माध्यम से दुनिया को हरियाली वाली जगह बनाने के लिए उचित इलेक्ट्रॉनिक अपशिष्ट निपटान के समाधान प्रदान किए जा सकें।

कंपनी ने पिछले 1 साल में देश भर में कई सेवाओं को सफलतापूर्वक लॉन्च किया है, जिसमें स्वच्छता, संपर्क रहित पिकअप, सामुदायिक संग्रह केंद्र शामिल हैं और रीसाइक्लिंग और ई-कचरा प्रबंधन के महत्व के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए ऑफ़लाइन और ऑनलाइन दोनों तरह के कई कार्यक्रम किए।

२०१४ में स्थापित हल्लाडेक, एक ई-वेस्ट मैनेजमेंट कंपनी है जो इलेक्ट्रॉनिक कचरे को अधिकृत पुनर्नवीनीकरण करने वालों को एकत्र करती है और उनका प्रसारण करती है। संगठन का मुख्यालय कोलकाता में है और इसके कार्यालय जमशेदपुर, दीमापुर, कोहिमा, अगरतला, भुवनेश्वर, शिलांग और गुवाहाटी में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *