पुल के 200 मीटर के दायरे में नदी से बालू निकालने वाले डंपर को एनजेपी थाने की पुलिस ने किया जब्त

सिलीगुड़ी। पुल के 200 मीटर के दायरे में नदी से बालू निकालने वाले डंपर को एनजेपी थाने की पुलिस ने जब्त किया है। शनिवार को सिलीगुड़ी के नौका घाट क्षेत्र में महानंदा नदी पुल के 200 मीटर के दायरे में मजदूर एक डंपर में बालू उठा रहे थे। इसकी सूचना मिलने पर न्यू जलपाईगुड़ी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और डंपर को जब्त कर थाने ले आयी। पुलिस ने इस अवैध कार्य के लिए निर्धारित धारा के तहत मामला दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दिया है। उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ दिनों से सिलीगुड़ी व आसपास के कई महत्वपूर्ण ब्रिजों के पीलरों में दरारें दिखने लगी है।

हिलकार्ट रोड व अन्य कई महत्वपूर्ण इलाकों के ब्रिजों को लेकर जहां विशेषज्ञ समय समय पर चिंता व्यक्त कर चुके हैं। ग्रीन ट्राईब्यूनल की ओर से भी हर साल करोड़ों रुपये जुर्माना भरना पड़ रहा है। ग्रीन ट्राईब्यूनल ने भी नदियों से अवैध खनन व धड़ल्ले से बालु निकलने पर पाबंदी लगा चुका है। लेकिन ये अवैध बालु कारोबारी नहीं रुक रहे हैं। जिसके कारण अब प्रशासन की ओर से विशेष मुहिम चलाया जा रहा है। इसी के तहत शनिवार को सिलीगुड़ी के नौकाघाट इलाके में महानंदा नदी पुल के नीचे अवैध खनन की सूचना पाकर एनजेपी थाना पुलिस ने आरोपी डंपर को जब्त कर लिया। घटना में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

कंचनजंगा स्टेडियम को नये सिरे से सजाने का काम शुरू
सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी नगर निगम ने सिलीगुड़ी के कंचनजंगा स्टेडियम को नये सिरे से सजाने के लिए विकास कार्य शुरू कर दिया है। इस बीच अंधेरा होने के कारण स्टेडियम क्षेत्र में असामाजिक गतिविधियां बढ़ रही हैं। विधान मार्केट से कंचनजंघा स्टेडियम मल्टी जिम एरिया के पास, स्टेडियम मेला ग्राउंड इलाका शाम होते ही वीरान हो जाता है। पहले इलाके में हॉस्टल था, लेकिन अब हॉस्टल नहीं होने से वहां असामाजिक गतिविधियां बढ़ रही है। शराब की बोतले आसपास बिखरी दिखने लगी है। 1,2,3,4,5 व गेट नंबर 6 से सटी गैलरी के अंदर शराब की बोतलें पड़ी रहती हैं।
सिलीगुड़ी महकमा क्रीड़ा परिषद के महासचिव कुंतल गोस्वामी ने कहा, “स्टेडियम के अंदर ये चीजें अवांछित हैं। हम इस मामले को देखेंगे। हम प्रशासन और नगर निगम को मामले की रिपोर्ट करेंगे। खेल प्रेमी अनूप बसु ने कहा कि काम शुरू हो गया है कंचनजंघा स्टेडियम में। बहुत से लोग बाहर से काम करने आ रहे हैं। मेयर गौतम देव ने कहा कि यहां बाउंडरी वॉल, सीसीटीवी कैमरा सहित तमाम सुरक्षा इंतजाम किये जायेंगे। हम सभी आरोपियों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *