क्विज़ चैंपियनशिप में प्रतिभागियों ने दिखाया बुद्धिमता का कमाल

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर। पिछले वर्ष की उत्कृष्ट सफलता के आधार पर, इस वर्ष भी “क्विज़ बैंक” की पहल के तहत मेदिनीपुर शहर के पारंपरिक सभा स्थल विद्यासागर मेमोरियल मंदिर में ऑल बंगाल इंटर-स्कूल क्विज़ प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। दांतन के मनोहरपुर क्विज़ बैंक ने “बुद्धिरूपेण” शीर्षक के तहत आयोजित इस क्विज़ प्रतियोगिता के माध्यम से अज्ञात को जानने का प्रयास किया है।

स्कूल क्विज़र्स को प्रोत्साहित करते हुए, प्रतियोगिता के उद्घाटन मंच पर राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त पूर्व प्रधान शिक्षक विवेकानंद चक्रवर्ती, विद्यासागर विश्वविद्यालय के प्रोफेसर डॉ..तपन कुमार डे, जादवपुर विश्वविद्यालय के प्रोफेसर डॉ. मणिकान्त पडिया, मेदिनीपुर क्विज़ सेंटर के अध्यक्ष रिंकू चक्रवर्ती, झाड़ग्राम जिला परिषद की नवनिर्वाचित सदस्य संचिता घोष और अन्य प्रमुख लोग उपस्थित रहे।

इस प्रतियोगिता में राज्य के विभिन्न हिस्सों से 45 टीमों ने भाग लिया। इनमें तमलुक हैमिल्टन स्कूल पहले स्थान पर रहा। हावड़ा का न्यू आंदुल हायर सेकेंडरी स्कूल और पूर्व मेदिनीपुर का केटीपीपी हाई स्कूल क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे। इन तीन टीमों सहित दस फाइनलिस्ट टीमों को सुंदर ट्रॉफियां, किताबें और नकद पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

IMG-20230903-WA0015सेमीफाइनलिस्ट टीमों को मेडल और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। क्विज़ बैंक के सचिव , क्विज़ मास्टर अनल चक्रवर्ती ने कहा, “क्विज बैंक का हमारा मुख्य उद्देश्य भविष्य में बड़े पैमाने पर ऐसे आयोजन करना और छात्रों और युवा समाज में जिज्ञासु भावना पैदा करना और सामाजिक कार्यों के लिए खुद को समर्पित करना है। इस दिन के क्विज़ में अतिथि क्विज़ मास्टर के रूप में सतीनाथ माईती, शीर्षन्दु भट्टाचार्य, शुभदीप माजी, शांतनु भट्टाचार्य और अन्य उपस्थित थे। क्विज़ सेंटर के सचिव अनल चक्रवर्ती ने कार्यक्रम के सफल समापन के लिए सभी संबंधित लोगों को धन्यवाद दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *