बंगाल में कांग्रेस के एकमात्र विधायक वायरन को मिल रही धमकी

कोलकाता (Kolkata) पश्चिम बंगाल (West Bengal) के सागरदिघी में फरवरी महीने में हुए उपचुनाव में जीत दर्ज करने वाले कांग्रेस के एकमात्र विधायक वायरन विश्वास को फोन पर लगातार धमकियां मिल रही हैं। इसे लेकर बुधवार को उन्होंने कलकत्ता हाईकोर्ट में याचिका लगाई है। उन्होंने अपने लिए सुरक्षा की मांग की है। अपनी याचिका में विधायक ने दावा किया है कि उन्हें लगातार जान से मारने की धमकी मिल रही है।

जिला पुलिस को इस बारे में विस्तृत जानकारी दी गई है लेकिन उन्हें सुरक्षा नहीं दी गई। विधायक ने आग्रह किया है कि हाई कोर्ट इस मामले में हस्तक्षेप कर उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करवाए। उन्होंने कहा है कि इस संबंध में केंद्रीय गृह मंत्रालय को भी उन्होंने पत्र लिखा है लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। कोर्ट ने उनकी याचिका को स्वीकार किया है।

आगामी सोमवार को सुनवाई होगी। उल्लेखनीय है कि इसके पहले वायरन विश्वास पर तृणमूल कांग्रेस के एक नेता को धमकी देने के आरोप लगे थे। इस मामले में विधायक के खिलाफ शमशेरगंज थाने में शिकायत दर्ज होने के बाद उस नेता को साथ लेकर पुलिस की टीम उनके घर गई थी और पूछताछ हुई थी।

बाद में मुर्शिदाबाद में जनसंपर्क यात्रा पर पहुंचे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने वायरन विश्वास की सराहना की थी। इसके बाद विश्वास ने मुख्यमंत्री से मिलने की इच्छा जाहिर की थी। सोमवार को ही मिलने की बात की थी लेकिन किसी कारण मुलाकात नहीं हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *