हाथी के हमले में मृतक के परिजनों को मिला 5 लाख रुपये का मुआवजा चेक

अलीपुरद्वार। कालचीनी प्रखंड के दलसिंगपाड़ा गोपाल बहादुर बस्ती में हाथी के हमले में मरने वाले व्यक्ति के परिजनों को वन विभाग ने शनिवार सुबह 11 बजे 5 लाख रुपये का मुआवजा चेक सौंपा। 17 मई को दलसिंगपाड़ा गोपाल बहादुर बस्ती में जंगली हाथी के हमले में क्षेत्र निवासी श्याम सरकी गंभीर रूप से घायल हो गया था। बाद में क्षेत्र के लोगों व वनकर्मियों ने उसे गंभीर हालत में पहले लताबाड़ी अस्पताल और फिर अलीपुरद्वार जिला अस्पताल पहुंचाया।

श्याम सरकी की 18 मई की सुबह अलीपुरद्वार जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। आज सुबह हैमिल्टनगंज रेंज अधिकारी धारणा नंदी, कालचीनी वन प्रमुख रोशन उरांव, दलसिंगपाड़ा प्रधान सुजाता गोले मृतक श्याम सरकी के घर पहुंचे और वन विभाग में नियमानुसार श्याम सरकी के परिजनों को पांच लाख रुपये का चेक सौंपा।

डुआर्स में भारी बारिश के दौरान करंट लगने से एक हथिनी की मौत

अलीपुरद्वार। मदारीहाट के पूर्वी खैरबाड़ी में भारी बारिश के दौरान करंट लगने से एक हथिनी की मौत हो गई। रात करीब 12 बजे सुपारी के बागान पर हाथी ने हमला कर दिया, उस पर हाईटेंशन लाइन गुजर रही थी। इससे सुपारी के पेड़ उस तार के संपर्क में आने से आग लग गई, वनकर्मियों का प्राथमिक अनुमान है कि बिजली के संपर्क में आने से हादसा हुआ। उस सुपारी के पेड़ के साथ हथिनी की भी जान चली गई। जलदापाड़ा नेशनल पार्क के वनकर्मी मौके पर पहुंचे हैं। मामले की जांच कर रहे हैं।

तृणमूल चाय बागान श्रमिक संघ की डुआर्स के विभिन्न चाय बागानों में गेट मीटिंग जारी

अलीपुरद्वार। तृणमूल चाय बागान श्रमिक संघ शनिवार को डुआर्स के विभिन्न चाय बागानों में गेट मीटिंग में भाग लिया। तृणमूल टी गार्डन वर्कर्स यूनियन ने कलचीनी के दलसिंगपाड़ा, मधु, संताली, मलंगी, सुबाशिनी, रायमातांग सहित विभिन्न चाय बागानों में चाय श्रमिकों को 18 रुपये वेतन बढ़ाने की मांग को लेकर गेट मीटिंग की।

तृणमूल चाय बागान श्रमिक संघ के नेताओं ने 25 मई से पूरे उत्तर बंगाल में गेट मीटिंग शुरू कर दी है और गेट मीटिंग शनिवार भी जारी रहेगी। अगर मालिकपक्ष जून से डिमांड नहीं मानते हैं तो पूरे उत्तर बंगाल में आन्दोलन तेज करने की चेतावनी दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *