कलकत्ता गर्ल्स कॉलेज में शहादत देने वाले वीरों को किया गया याद

कलकत्ता : भारत देश और इस राष्ट्र की संवेदना से लबरेज सभी भारतीयों के लिएआज एक बेहद खास दिन है। आज स्वतंत्रता दिवस है जिसके लिए वीरों ने अपने प्राणों की आहुति दी। कलकत्ता गर्ल्स कॉलेज इस पावन दिन का पालन देश के लिए शहादत देने वाले वीरों का नमन करते हुए किया।देश की आजादी के साथ हमारा पर्यावरण सुरक्षित रहे, इस सदिच्छा के साथ कलकत्ता गर्ल्स कॉलेज ने आज स्वतंत्रता दिवस बड़े धूमधाम से मनाया।

‘मेरी माटी मेरा देश’ हम सभी की पहचान बने, आज के कार्यक्रम का यह एक बेहद खास स्वर था।इस शुभ अवसर पर इस कॉलेज की परिचालन समिति के प्रेसीडेंट जनाब मोहम्मद नादिमूल हक़, कॉलेज की प्राचार्या डॉ. सत्या उपाध्याय तथा समाज के विभिन्न गणमान्य व्यक्ति अपने गरिमामय व्यक्तित्व के साथ उपस्थित थे। इस कॉलेज के शिक्षक-अशिक्षक वृन्द एवं छात्राओं ने अपनी उपस्थिति से इस कार्यक्रम को सफल बनाया।

जनाब नादिमूल हक साहब ने ध्वजारोहण किया एवं आजादी के महत्व को समझाया। कॉलेज की प्राचार्या डॉ. सत्या उपाध्याय ने आजादी के राग को कविता के स्वरों में उद्भूत किया। उर्दू विभाग के प्राध्यापक डॉ. नईम अहमद एवं अंग्रेजी विभाग की प्राध्यापिका डॉ. सुपर्णा भट्टाचार्या ने भी अपने वक्तव्य रखें।

कॉलेज के ‘राष्ट्रीय सेवा प्रकल्प’ इकाई के समन्वयक प्रो. प्रेम कुमार घोष ने इस पूरे कार्यक्रम को सफलता पूर्वक संयोजित और संपन्न करने में अग्रणी भूमिका निभायी। कॉलेज की सांस्कृतिक आयोजन समिति के युग्म समन्वयक प्रो. शुभम कांसवानिक एवं प्रो. श्रद्धा सलोमी लेपचा ने छात्राओं के साथ कविता, गीत, नृत्य, संगीत एवं वक्तव्य द्वारा आज के कार्यक्रम को बेहद खास बना दिया। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रीय गान के साथ संपन्न हुआ। जय हिंद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *