पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने मुस्तफा युसूफ अली गोम को डॉ. बी.आर. अंबेडकर अवार्ड से सम्मानित किया

काली दास पाण्डेय, कोलकाता। केयर टेकर्स एक्सटीरियर एंड इंटीरियर प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक डॉ. मुस्तफा युसूफ अली गोम को डॉ.बी.आर. अंबेडकर अवार्ड से सम्मानित किया गया। उन्हें यह सम्मान पश्चिम बंगाल के राज्यपाल डॉ. सी.वी. आनंद बोस द्वारा राजभवन में आयोजित एक समारोह में दिया गया। डॉ. मुस्तफा युसूफ अली गोम को उनके उल्लेखनीय सामाजिक कार्यों को देखते हुए दिया गया। बता दें कि पश्चिम बंगाल के राजभवन में मैत्री पीस फ़ाउंडेशन द्वारा डॉ. बी.आर. अंबेडकर अवार्ड तथा इंटरनेशनल बुद्धा पीस अवार्ड समारोह का आयोजन किया गया था। जिसमें राज्यपाल डॉ. सी.वी, आनंद बोस ने लोकसभा सांसद मुकेश राजपूत, उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सदस्य और मंत्री डॉ. लालजी प्रसाद निर्मल, पद्मभूषण एवं गायक उदित नारायण और केयर टेकर्स एक्सटीरियर एंड इंटीरियर प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक डॉ. मुस्तफा युसूफ अली गोम को डॉ. बी.आर. अंबेडकर अवार्ड से सम्मानित किया।

इसके अतिरिक्त मुस्तफ़ा युसूफ अली गोम को हिंदी सिनेमा जगत के जाने माने कलाकार मुकेश ऋषि द्वारा भी मुक्ति सभागार में आयोजित ‘फेस ऑफ़ इंडिया’ सम्मान दे कर उन्हें सम्मानित किया गया था। यह कार्यक्रम मुंबई अँधेरी में आयोजित किया गया था। इस अवसर पर महिमा चौधरी ने सभी सम्मानित व्यक्तियों को शुभकामनाएं दी और उनको प्रोत्साहित किया। अभिनेता मुकेश ऋषि ने कहा कि हर अवार्ड के पीछे एक सोच और मेहनत होती है।

ग़ौरतलब है कि केयर टेकर्स एक्सटीरियर एंड इंटीरियर प्राइवेट लिमिटेड बिल्डिंग रिपेयरिंग के क्षेत्र में बहुत ही सराहनीय भूमिका निभा रही है। बहुत कम समय में केयर टेकर्स एक्सटीरियर एंड इंटीरियर प्राइवेट लिमिटेड ने एक बड़ी क़ामयाबी हासिल की है। डॉ. मुस्तफ़ा युसूफ अली गोम को यह सम्मान उनके द्वारा किये जा रहे सामाजिक कार्यो के मद्देनजर दिया गया। ज्ञात हो कि गोम मुंबई के कांदिवली में एक सामूहिक किचन चलाते है जिससे लोगो को काफी लाभ मिल रहा है। कोलकाता के राजभवन में हुए इस कार्यक्रम के आयोजक बुद्धिस्ट मोंक सुरजीत बरुआ थे जो सिक्किम में कई अनाथ आश्रम का संचालन करते हैं। गोम को अब तक उनके अच्छे सामाजिक कार्यों के लिए बहुत से सम्मान मिल चुके हैं।

महाराष्ट्र के पूर्व राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उन्हें ‘गऊ भारत भारती’ के सर्वोत्तम सम्मान से भी सम्मानित किया था, साथ ही साथ केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने वाग्धारा सम्मान से भी सम्मानित किया है। विशाल विचार नेतृत्व के कारण उन्हें डॉक्टरेट की उपाधि से भी सम्मानित किया गया है। इंस्टीट्यूट ऑफ एंटरप्रेन्योरशिप एंड मैनेजमेंट (आईईएमएस) ने मरम्मत बहाली और रखरखाव उद्योग में उनके 30 वर्षों के अनुभव और मुंबई शहर में 500 से अधिक इमारतों के मरम्मत करने में उनके जबरदस्त काम के लिए डॉ. मुस्तफा युसुफ अली गोम को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल डॉ. सी.वी. आनंद बोस द्वारा राजभवन में आयोजित एक समारोह में आमंत्रित कर उन्हें यह सम्मान दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *