भाजपा के टिकट पर लड़ा था चुनाव, अब राजनीति छोड़ेंगे अभिनेता रुद्रनील घोष!

कोलकाता। बंगाल में पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा की पराजय के बाद से चुनाव पूर्व पार्टी में आए दूसरे दलों के नेताओं और टालीवुड की हस्तियों का पलायन जारी है। इसी क्रम में अब कोलकाता की भवानीपुर विधानसभा सीट से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले अभिनेता रुद्रनील घोष ने राजनीति छोड़ने के संकेत दिए हैं। बांग्ला फिल्म जगत यानी टालीवुड के अभिनेता रुद्रनील घोष विधानसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे।

उन्होंने विधानसभा चुनाव में भवानीपुर सीट से तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व मंत्री शोभनदेव चट्टोपाध्याय के खिलाफ चुनाव लड़ा था, हालांकि उन्हें करारी हार का सामना करना पड़ा था। इस बीच, रुद्रनील ने रविवार को एक समाचार चैनल से बातचीत में कहा कि भाजपा में होने की वजह से उन्हें एक्टिंग से वंचित किया जा रहा है। उनका इशारा राज्य सरकार की ओर था।

रुद्रनील ने कहा कि उन्हें आफर मिल रहे हैं, लेकिन चूंकि वह भाजपा से जुड़े हैं, इसलिए उन्हें काम नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा कि मुझे अपना पेट पालना है। मैं फिल्मों और थिएटरों में अभिनय करता हूं। यह मेरी भूख मिटाती है। अगर सच में मेरे राजनीति करने से मुझे काम नहीं मिलता है, तो मुझे राजनीति छोड़नी पड़ेगी। हालांकि रुद्रनील ने सीधे तौर पर नहीं कहा कि वह भाजपा छोड़ रहे हैं, लेकिन उन्होंने राजनीति छोड़ने के जो संकेत दिए हैं, इसका मतलब है कि वह जल्द ही पार्टी को बाय-बाय कर सकते हैं।

इधर, रुद्रनील के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता शमिक भट्टाचार्य ने कहा, एक स्वस्थ समाज में यदि कोई व्यक्ति अपने राजनीतिक विचारों और विचारधाराओं को व्यक्त करके अपनी आजीविका को खो देता है, तो हम कल्पना कर सकते हैं कि किस तरह के समाज में रह रहे हैं? उन्होंने ममता सरकार पर निशाना साधते हुए सवाल किया कि यहां कानून का राज है क्या? यहां कौन सी सरकार है?

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twenty − 8 =