खुशहाल होंगे किसान तो देश बनेगा धनवान !!

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : भारत की संपन्नता किसानों की खुशहाली पर निर्भर है । किसान खुशहाल होंगे तभी देश धनवान बन पाएगा । यह बात भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी नेताओं ने कही । खड़गपुर तहसील के मोहनपुर में कृषि विरोधी विधेयक वापस लेने और पश्चिम बंगाल में लोकतांत्रिक वातावरण लौटाने की मांग पर निकाली गई रैली व पथसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने ये बातें कही । इस अवसर पर उपस्थित नेताओं में विप्लव भट और शिशिर कुमार पात्र आदि शामिल रहे ।

कस्बे के विभिन्न भागों की परिक्रमा करने के बाद जुलूस पथ सभा में तब्दील हो गई । नेताओं ने कहा कि केंद्र को पता नहीं ऐसी क्या जल्दी थी जो बगैर शंकाओं का निवारण किए कृषि विधेयक पारित कर दिया । इससे सबसे ज्यादा परेशान किसान हैं । उन्हें विश्वास में नहीं लिया गया । आज जब सशंकित राजनैतिक दल और किसान इसके विरोध में आंदोलन कर रहे हैं तो केंद्र सरकार दमन चक्र चला रही है ।

लेकिन हम भी सत्ता को झुकाना जानते हैं । किसानों और आम जनता को लेकर व्यापक जनांदोलन शुरू किया जाएगा । उन्होंने कहा कि जो टीएमसी कृषि विधेयक का विरोध कर रही है उसे खुद अपने शासित प्रदेश पश्चिम बंगाल में लोकतांत्रिक परिवेश उत्पन्न करने की चिंता करनी चाहिए । क्योंकि राज्य में इसका घोर अभाव है ।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four × 3 =