कोलकाता। भाजपा विधायक व बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने दावा किया कि आने वाले समय में बंगाल के स्कूलों में भी गुजरात की तरह गीता का पाठ पढ़ाया जाएगा। बंगाल भी उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) और असम (Assam) की तरह बनेगा। हावड़ा में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सुवेंदु ने कहा-‘सनातन का अर्थ भारतवर्ष है और भारतवर्ष का अर्थ सनातन। स्वामी विवेकानंद ने कहा था कि अपने धर्म के प्रति आस्थाशील और दूसरों के धर्म के प्रति श्रद्धाशील रहना चाहिए।

सनातन संस्कृति ने हमें संयत और शांत रहना सिखाया है। गीता में उल्लेख है कि तुम हर चीज को हजम करो और किसी में विष मत बांटो लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि एक गाल पर थप्पड़ मारने पर दूसरा गाल आगे बढ़ा देना होगा। कोई हमपर ईंट फेंकेगा तो उसे रसगुल्ला खिलाना होगा। शुभेंदु ने पैगंबर मोहम्मद के बारे में निलंबित भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा द्वारा की गई टिप्पणी को लेकर हावड़ा में हुई हिंसा की घटनाओं की भी कड़ी निंदा की।

उन्होंने सूचित किया कि इस सावन महीने के किसी एक सोमवार वे भी कांवड़ लेकर बाबा भोलेनाथ को जल चढ़ाने जाएंगे।’ गौरतलब है कि गत शुभेंदु के काफिले में शामिल एक सुरक्षा वाहन को ट्रक ने टक्कर मार दी थी। दुर्घटना में कोई हताहत नहीं हुआ था। सुवेंदु उस वक्त तमलुक से कांथी जा रहे थे। भाजपा ने दुर्घटना के पीछे साजिश की आशंका जताई थी।

बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजुमदार ने कहा था कि मामले की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए जबकि तृणमूल कांग्रेस ने इस आरोप को सिरे से खारिज करते हुए घटना को राजनीतिक रंग नहीं देने की नसीहत दी थी। अधिकारी ने बाद में क्षतिग्रस्त वाहन की तस्वीर पोस्ट करते हुए कहा था कि वह और उनके काफिले के सभी लोग सुरक्षित हैं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 × three =