• पैथोलॉजिकल टेस्ट और डिजिटल स्क्रीनिंग के लिए हेल्थ कियोस्क
  • एंबुलेंस ऑन कॉल और स्टेशन परिसर में डॉक्टर की सुविधा
  • इससे लाखों मेट्रो यात्रियों को फायदा होगा

कोलकाता। प्रमुख स्वास्थ्य सेवा प्रदाता, थिज़्म ग्रुप ने कोलकाता मेट्रो के साथ डॉक्टर्स डे के अवसर पर शुक्रवार को भारत का पहला हेल्थ स्टेशन लॉन्च किया। बेलगछिया मेट्रो स्टेशन को दैनिक यात्रियों के लिए हेल्थकेयर कियोस्क मिला है जिसे थिज़्म समूह द्वारा ब्रांडेड किया गया है और इसका नाम बदलकर थिज़्म बेलगछिया कर दिया गया है। मेट्रो यात्री अब यात्रा के दौरान सभी पैथोलॉजिकल टेस्ट और गैर-रेडियोलॉजिकल ईसीजी सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। सारी रिपोर्ट्स ऑनलाइन उपलब्ध होंगी।

मेट्रो यात्रियों को एक्सप्रेस सेवा प्रदान करने के लिए स्वास्थ्य सेवा कियोस्क अच्छी तरह से प्रशिक्षित स्वास्थ्य सेवा कर्मचारियों से सुसज्जित होगा। थिज़्म समूह 5 मिनट के भीतर नमूना संग्रह सेवा प्रदान करने का दावा करता है जिससे यात्री का समय बर्बाद नहीं होगा। वे दो मेट्रो ट्रेनों के बीच के समय का उपयोग करेंगे। हेल्थ कियोस्क के अलावा जरूरतमंद लोगों के लिए एम्बुलेंस ऑन कॉल सेवा होगी। स्वास्थ्य कियोस्क में चिकित्सा आपात स्थिति से निपटने के लिए एक जेनेरल फिजिशियन भी होगा।

उद्घाटन के अवसर पर वरिष्ठ अधिकारी जैसे सत्यकी नाथ, प्रिंसिपल चीफ ऑपरेशन मैनेजर, डॉ. ए. दत्ता, प्रिंसिपल चीफ मेडिकल ऑफिसर, कौशिक मित्रा, डिप्टी चीफ ऑपरेशन्स मैनेजर कोलकाता मेट्रो रेलवे के और थिज़्म समूह के तीर्थ प्रतिम साहा और रीतम साहा जैसे वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

अत्याधुनिक डायग्नोस्टिक्स और फर्स्ट रिस्पांस सिस्टम से लैस, ‘थिज़्म बेलगछिया हेल्थ स्टेशन’ का उद्देश्य मेट्रो यात्रियों के लिए स्वास्थ्य सेवा को अधिक और आसानी से सुलभ बनाना है। अपनी तरह के पहले स्वास्थ्य केंद्र में उन्नत स्वास्थ्य देखभाल और निदान सुविधाएं होंगी और यह किसी भी स्वास्थ्य आपात स्थिति के लिए सर्वोत्तम संभव प्रतिक्रिया प्रदान करेगा।

थिज़्म बेलगछिया के प्रोजेक्ट डायरेक्टर, रीतम साहा ने कहा, “हम कोलकाता के बेलगछिया मेट्रो स्टेशन में भारत का पहला हेल्थ स्टेशन लॉन्च करते हुए वास्तव में खुश और गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। थिज़्म ग्रुप की ओर से मैं मेट्रो रेलवे, कोलकाता को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। ‘हेल्थ ऑन द गो’ प्रदान करने के सपने के साथ और हेल्थकेयर सिस्टम को मजबूत करने के मिशन के साथ यह पहल सभी के लिए स्वास्थ्य सेवा को और अधिक सुलभ बनाने के मिशन को समर्पित होगी।

कोलकाता मेट्रो के पीसीओएम, सत्यकी नाथ ने कहा, “थिज़्म ग्रुप उन हेल्थकेयर ब्रांडों में से एक है जो गुणवत्ता के साथ समझौता किए बिना हमेशा त्वरित स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करता है। बेलगछिया मेट्रो स्टेशन पर स्वास्थ्य कियोस्क कई तरह से यात्रियों को लाभान्वित करने वाला है।”

Pic_Theism Belgachia

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 × 4 =