जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमला, सेना के 4 जवान शहीद, सर्च ऑपरेशन जारी

Indian Army Vehicle Terror Attack: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में हुए आतंकी हमले में शहीद जवानों की संख्या बढ़कर चार हो गई है। आतंकियों ने गुरुवार शाम को सेना की गाड़ी पर फायरिंंग की थी। इस हमले में तीन जवान मौके पर ही शहीद हो गए जबकि 3 अन्य घायल हो गए थे। जानकारी के अनुसार चौथे जवान ने भी अस्पताल में मौत से जंग लड़ने के बाद देर रात दम तोड़ दिया था।

सुरक्षा अधिकारियों ने शुक्रवार की सुबह राजौरी जिले के डेरा की गली इलाके जंगलों में सर्च ऑपरेशन चलाया। उधर, जनरल ऑफिस कमांडिंग (GOC) 16 कॉर्प्स के लेफ्टिनेंट जनरल संदीप जैन सुरक्षा की स्थिति का जायजा लेने के लिए पुंछ की ओर रवाना हो गए हैं।

जानकारी के अनुसार, राजौरी सेक्टर के थानामंडी इलाके में दो सैन्य वाहनों पर ये आतंकवादी हमले हुए थे। पुंछ जिले के सुरनकोट तहसील में बफलियाज पुलिस स्टेशन मंडी रोड पर जा रहे सेना के वाहन को टारगेट कर हमला किया गया। जवान कल शाम से इलाके में चल रहे आतंकियों के खिलाफ संयुक्त अभियान में हिस्सा लेने जा रहे थे।

घायल जवानों को सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। आतंकी घात लगाकर हमला कर रहे हैं। वहीं सर्च ऑपरेशन के दौरान किश्तवाड़ पुलिस ने एक आतंकी परवेज अहमद उर्फ ​​हारिस को पकड़ने में सफलता हासिल की है। आतंकवादी को पिछले 18 साल से भारतीय पुलिस तलाश रही थी। आतंकियों के हमले के बाद भारतीय सेना के जवानों ने भी तुरंत जवाबी कार्रवाई कर दी है। पुलिस और सेना की कार्रवाई जारी है।

सुरक्षा हुई कड़ी

इस घटना के बाद जम्मू कश्मीर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है और सभी आने-जाने वाहनों की जांच की जा रही है। राजौरी और पुंछ जिले में सेना पर यह हमला अक्टूबर 2021 के बाद से छठा हमला है। पीर पंजाल रेंज में अब तक हुए 6 हमलों में 29 सेना के जवान अपनी जान गंवा चुके हैं, जिनमें दो कैप्टन और दो जेसीओ शामिल हैं। सेना की ओर से अभी तक शहीद और घायल जवानों के नामों का खुलासा नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *