फ्रांस में आतंकी हमला : 3 लोगों की निर्मम हत्‍या, महिला का गला रेता

लंदन/पेरिस : पैगंबर कार्टून विवाद में फ्रांस में शिक्षक की गला काटकर हत्‍या के बाद एक बार फिर इसी तरह एक और हत्‍या का मामला प्रकाश में आया है। फ्रांस के एक चर्च में एक हमलावर ने एक महिला का रेत कर हत्या कर दी। जबकि चर्च के बाहर अन्य दो लोगों की चाकू मारकर निर्मम तरीके से हत्‍या कर दी। ताजा घटना फ्रांस के नीस शहर में हुई है। शहर के मेयर ने इस खौफनाक घटना को आतंकवाद करार दिया है। फ्रांस के नीस शहर में एक चर्च के अंदर चाकू से हमले में कम से कम तीन लोग मारे गए और कई अन्य घायल हो गए।

नीस के मेयर क्रिश्चियन एस्ट्रोसी ने बताया कि पुलिस जब हमलावर को हथकड़ी लगा रही थी, उस समय वह ‘अल्लाहु अकबर’ का नारा लगा रहा था। मारे गए लोगों में एक महिला शामिल है, जिसका सिर कलम कर दिया गया है, हालांकि अन्य दो को किस तरह मारा गया था, यह जानकारी अभी सामने नहीं आई है।

हमारे चर्च के अंदर दो लोगों को मार डाला गया और एक महिला को भी, जो चर्च के सामने एक बार में छिपी हुई थी। बस, बहुत हुआ! हमें इस इस्लामी-फासीवाद को अपने क्षेत्र से हटाना होगा। गौरतलब है कि यह घटना 47 वर्षीय एक शिक्षक सैमुअल पैटी की खौफनाक हत्या के दो सप्ताह घटी है। “इससे पहले उन्होंने एक स्कूल के प्रोफेसर को निशाना बनाया, इस बार इस्लामी-फासीवादी ने एक चर्च के अंदर हमला करने का विकल्प चुना। एक बार फिर, यह बहुत प्रतीकात्मक है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 − 2 =