दिल्ली सोना तस्करी मामला : एनआईए ने असम, महाराष्ट्र में 4 जगह छापे मारे

नई दिल्ली : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गुरुवार को दिल्ली में सोना तस्करी मामले में असम के गुवाहाटी और महाराष्ट्र के सांगली में चार स्थानों पर तलाशी ली। एनआईए के एक प्रवक्ता ने कहा कि एजेंसी ने आरोपियों और उनके संचालकों से संबंधित उन परिसरों की तलाशी ली, जहां से उनके द्वारा अपराध के संबंध में षड्यंत्र रचा जाता था।

अधिकारी ने कहा, “तलाशी के दौरान संदिग्ध दस्तावेजों के साथ-साथ तात्कालिक अपराध में संलिप्त व्यक्तियों, जिनके म्यांमार और नेपाल सहित विदेशों में भी संबंध थे, उनके दस्तावेजों और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को भी जब्त किया गया।”

एनआईए ने इस साल 29 सितंबर को इस सोना तस्करी मामले की जांच का जिम्मा संभाला था। एजेंसी को इसकी जांच की जिम्मेदारी 28 अगस्त को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर 42.89 करोड़ रुपये के बाजार मूल्य वाले 83.621 किलोग्राम की तस्करी का सोना जब्त किया गया था। गोल्ड बार के रूप में आठ लोगों के पास से यह सोना पकड़ा गया था।

अधिकारी ने कहा, “अब तक इन आरोपियों से पूछताछ में पता चला है कि उन्होंने गुवाहाटी से उक्त खेप को अपने हैंडलर के निर्देश पर नई दिल्ली में इसकी अगली डिलीवरी के लिए एकत्र किया था। हैंडलर के संबंध में यह आशंका है कि उसने सोना की तस्करी म्यांमार, नेपाल और भूटान से कराई थी।”

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

15 + 1 =