Tennis : मियामी ओपन में जिओर्गी ने कानेपी को पछाड़ा

फ्लोरिडा (यूएसए)। कैमिला जियोर्गी ने मियामी ओपन 2023 के पहले दौर में काइया कानेपी को 3 घंटे 32 मिनट में मात देकर डब्ल्यूटीए सीजन के सबसे लंबे मैच की बराबरी कर ली। पिछले महीने ऑस्टिन में एरिका एंड्रीवा ने इतने ही समय में हैरियट डार्ट को हराया था। जियोर्गी के पास इस मैच को छोटा करने के मौके थे। उसने तीसरे सेट में 5-0 की बढ़त बनाई और 5-3 और 5-4 दोनों में एक मैच प्वाइंट हासिल किया, लेकिन कानेपी ने तीसरे गेम में 5-5 से बराबरी करने के लिए लगातार पांच गेम जीतकर गेम में वापसी की। तीसरे सेट के टाईब्रेक में जियोर्गी ने फोरहैंड विनर दागकर पहला मिनी ब्रेक 4-2 से अपने नाम किया।

जियोर्गी उसके बाद आगे बढ़ती गई और अपने चौथे मैच प्वाइंट पर एक और फोरहैंड दाग कर मैच अपने नाम कर लिया। कानेपी ने हार में 19 ऐस मारे जबकि जियोर्गी के पास 11 ऐस थे। जियोर्गी अब दूसरे दौर में तीन बार की मियामी ओपन चैंपियन विक्टोरिया अजारेंका से भिड़ेंगी। जियोर्गी ने अपने पहले दो मैच जीते (एक रिटायरमेंट से) लेकिन अजारेंका ने 2019 टोरंटो में अपनी तीसरी और सबसे हाल की जीत हासिल की। एक अन्य गेम में, कनाडाई क्वालीफायर कैथरीन सेबोव ने डब्ल्यूटीए 1000 इवेंट में 17 वर्षीय चेक लिंडा फ्रुहवितोर्वा को केवल दो घंटे में 6-2, 4-6, 6-4 से हराकर अपने करियर की पहली मेन-ड्रा जीत हासिल की।

दुनिया की 50वें नंबर की खिलाड़ी फ्रुहवितोर्वा को हराकर 24 वर्षीय सेबोव ने अपने करियर की शीर्ष 50 खिलाड़ी पर पहली जीत दर्ज की। वर्ल्ड नंबर 172 सेबोव शीर्ष 50 के खिलाफ अपने पिछले तीन मैच हार गई थीं। सेबोव अब अपने करियर में दूसरी बार शीर्ष 10 खिलाड़ी से भिड़ेंगी जब उनका सामना दूसरे दौर में नंबर 3 जेसिका पेगुला से होगा। सेबोव ने इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के पहले दौर में नंबर 4 कैरोलीन गार्सिया के साथ खेला था, जो उनका ग्रैंड स्लैम मेन-ड्रा डेब्यू था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *