Winter Bengal

बंगाल में अचानक गिरा तापमान, ठंड बढ़ी

Kolkata Hindi News, कोलकाता। एक तरफ जब अयोध्या में सैकड़ो सालों के इंतजार के बाद राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हो रही है वहीं पश्चिम बंगाल में आज का दिन मौसम का सबसे ठंडा दिन बन गया है।

तापमान में 24 घंटे के अंदर छह डिग्री सेल्सियस की गिरावट हुई है। मौसम विभाग की ओर से सोमवार को जारी बयान में बताया गया है की राजधानी कोलकाता में न्यूनतम तापमान 12.1 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है जो सामान्य से दो डिग्री कम है। यह इस मौसम का अब तक का सबसे कम तापमान है।

अधिकतम तापमान भी सामान्य से छह डिग्री नीचे 19.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि इसके पहले 13 जनवरी को 12.5 डिग्री सेल्सियस के करीब न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया था लेकिन आज का पारा सबसे अधिक लुढ़का हुआ है।

कोलकाता के अलावा हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा समेत दक्षिण बंगाल में न्यूनतम तापमान नौ डिग्री सेल्सियस के करीब जा पहुंचा है जिसकी वजह से कड़ाके की ठंड लग रही है।

उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार, कूचबिहार, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग और कलिम्पोंग में हालांकि अभी भी तापमान आठ से 18 डिग्री सेल्सियस के बीच बना हुआ है जिसकी वजह से कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *