Grand statue of Shri Ram becomes center of attraction in Jalpaiguri

जलपाईगुड़ी में आकर्षण का केंद्र बनी श्री राम की भव्य प्रतिमा

  • रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के मद्देनज़र तीन दिवसयी यज्ञ का हुआ है आयोजन

Kolkata Hindi News, जलपाईगुड़ी। अयोध्या में अब से कुछ घंटे बाद रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के मद्देनज़र जलपाईगुड़ी के रामकृष्ण मिशन आश्रम के महाराज सहित विभिन्न मंदिरों, मस्जिदों और चर्चों के धर्मगरुओं को साथ लेकर एक भव्य समारोह का आयोजन जलपाईगुड़ी में किया गया है।

जलपाईगुड़ी रामलला प्राण स्थापना उद्यापन समिति ने इस उपलक्ष्य राम की भव्य और विशाल प्रतिमा का निर्माण पूरी तरह से गैर राजनीतिक तरीके से किया है।

शहर के बामनपारा इलाके में 5 नंबर रेलवे स्टेशन  के बगल में बनी 22 फीट ऊंची इस राम प्रतिमा को देखने के लिए सुबह से ही काफी लोगों की भीड़ उमड़ रही है।

Grand statue of Shri Ram becomes center of attraction in Jalpaiguriआयोजनकर्ताओं की ओर से बताया गया है कि जब अयोध्या में राम मंदिर में मूर्ति स्थापित होगी तो यहां भी मूर्ति का उद्घाटन किया जाएगा। अभी से ही जलपाईगुड़ी शहर के लोगों के बीच इस मूर्ति को लेकर उल्लास  देखने को मिल रहा है।

आयोजनकर्ताओं को उम्मीद है कि इस मूर्ति को देखने के लिए लाखों लोग उमड़ेंगे। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के तहत तीन दिवसीय भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। शहर के प्रमुख लोगों के साथ उद्घाटन समारोह में आमंत्रित  किया गया है।

इस अवसर पर बच्चों के लिए ड्राइंग प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जा रहा है। रामलला प्राण प्राण उद्यापन समिति की पहल पर जलपाईगुड़ी शहर के बामनपाड़ा गुमटी नंबर 5 इलाके में राम की विशाल प्रतिमा का निर्माण किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *