एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी टीम इंडिया

नई दिल्ली। एशिया कप साल 2023 पाकिस्तान में खेला जाना है। इसके लिए भारतीय टीम पाकिस्तान जाएगी या नहीं ये बड़ा सवाल बना हुआ था लेकिन बीसीसीआई (BCCI) के सचिव और एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) के चीफ जय शाह ने इस बात को 91वीं वार्षिक जनरल मीटिंग (AGM) में साफ कर दिया है कि भारतीय टीम अगले एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी। इससे पहले भी यही कयास लगाए जा रहे थे कि भारतीय टीम एशिया कप खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी।

बीसीसीआई ने एशिया कप 2023 को लेकर कहा था कि वो एशियन क्रिकेट काउंसिल से इस बात को लेकर अनुरोध करेंगे कि एशिया कप को पाकिस्तान के अलावा कहीं और करवाया जाए। साथ ही ये भी कहा गया था कि आईसीसी टूर्नामेंट के लिए तो टीम पाकिस्तान जा सकती है, लेकिन एशिया कप के लिए टीम का पाकिस्तान जाना मुश्किल है। गौरतलब है कि जय शाह ने ये भी कहा है कि एशिया कप 2023 पाकिस्तान के अलावा किसी न्यूट्रल वेन्यू में करवाया जाए।

बता दें कि साल 2022 में खेला गया एशिया कप को पहले श्रीलंका में खेला जाना था, लेकिन वहां के हालातों को देखते हुए वेन्यू में बदलाव किया गया था। पिछले साल एशिया कप यूएई में खेला गया था। अब इस बार भी वेन्यू में बदलाव तय दिखाई दे रहे हैं। अगले साल खेले जाने वाला एशिया कप कहां होगा अभी इस बात को लेकर कुछ साफ नहीं हुआ है।

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान ने साल 2012-13 से कोई भी द्विपक्षिय सीरीज़ नहीं खेली है। पाकिस्तान टीम 2012-13 में भारत का दौरा किया था। इस दौरे में 3 टी20 इंटरनेशनल और वनडे मैच खेले गए थे। इसके बाद दोनों टीमों का अमना सामना एशिया कप और वर्ल्ड कप में ही हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *