जलपाईगुड़ी में 40 लाख की सागवान की लकड़ी जब्त

Kolkata Hindi News, जलपाईगुड़ी। जिले के वन विभाग के लाटागुड़ी रेंज कर्मचारियों ने दो कंटेनर से भारी मात्रा में सागवान की लकड़ी जब्त की है। वन विभाग के सूत्रों के मुताबिक जब्त लकड़ी की अनुमानित बाजार मूल्य 40 लाख रुपये हैं। लाटागुड़ी रेंज के रेंजर संजय दत्त की टीम को गुप्त सुचना मिली की लकड़ी की तस्करी होने वाली है।

सूचना पर रेंजर संजय दत्त ने वन कर्मियों के साथ मंगलवार सुबह मयनागुड़ी रोड इलाके में अभियान चलाकर दो कंटेनर जब्त किये। तलाशी के दौरान दोनों कंटेनर से भारी मात्रा में सागवान की लकड़ी बरामद हुई। जिसके बाद वन विभाग ने दोनों कंटेनर के चालकों को पूछताछ के के लिए हिरासत में ले लिया। हिरासत में लिए गए चालक हरियाणा के निवासी हैं। वन विभाग आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

जान जोखिम में डाल रास्ते पर पड़े आलू लूटने के लिए उमड़ी भीड़  

जान जोखिम में डाल रास्ते पर पड़े आलू लूटने के लिए उमड़ी भीड़  

एक गाड़ी में आलू लादकर ले जाने के क्रम में जलपेश मंदिर से सटे इलाके में आलू की बोरियां फट गयीं और आलू सड़क पर बिखर गया. सोमवार की रात मेले में आये लोग इस रास्ते से घर जा रहे थे और रात की रोशनी में जब उन्होंने सड़क पर आलू पड़ा देखा तो वे लालच नहीं संभाल पाये. हर कोई आलू चुनने में व्यस्त दिया और दृश्य सीन कैमरे में कैद हो गया।

मेले देखने आये लोगो को फ्री में रास्ते पर आलू मिल रहां था, इसलिए कोई 2 किलो, कुछ पांच किलो, कुछ 10 किलो तक आलू उठा कर घर जाते दिखा। इधर चलती गाड़ी से पीछे से आलू की बोरी फटने के कारण सड़क पर आलू गिरता ही जा रहा था लेकिन गाडी चालक को इसकी भनक तक नहीं थी।

जलपाईगुड़ी, मैनागुड़ी ब्लॉक के जलपेश मंदिर इलाके में हुई घटना को लेकर कुछ लोगों ने नाराजगी भी जताई। जलपेश मोड़ निवासी प्रणब दास ने कहा कि जिस तरह से कई लोग जान जोखिम में डालकर आलू लेने में लगे थे, उससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता था।

Note : यह खबर न्यूज़ एशिया एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है। इसके कंटेंट के लिए कोलकाता हिन्दी न्यूज जिम्मेदार नहीं है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *