Teachers’ Day : रोशनी ट्रस्ट और रोटरी क्लब ने मनाया शिक्षक दिवस

अंकित तिवारी, खड़गपुर। रोशनी ट्रस्ट के द्वारा रोटरी क्लब दिल्ली शाहदरा और सेंटर फार साइट के सहयोग से शिक्षक दिवस का आयोजन सेंटर फार साइट प्रीत विहार में किया गया. जिसमे 109 शिक्षकों को सम्मानित किया गया। इस समारोह में सभी शिक्षकों को रोशनी ट्रस्ट के द्वारा प्रसंशा पत्र और स्कार्फ भेट किया गया। सभी शिक्षकों के लिए हाई टी व्यवस्था की गई। स्वर और ऑक्टेव म्यूजिक एकेडमिक के द्वारा शिक्षक दिवस के दिन संगीत प्रस्तुति का आयोजन किया गया। समारोह में रोशनी ट्रस्ट के चेयरमैन सुनील कुमार गुप्ता जी ने बताया कि शिक्षक का हमारे जीवन में बड़ा योगदान रहा है। शिक्षक छात्रों के जीवन को एक नया आयाम देते हैं, शिक्षक छात्रों के जीवन में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

दूसरे शब्दों में कहें तो शिक्षक अपना पूरा जीवन हमें शिक्षित करने में लगाते हैं और हमें बेहतर इंसान बनने में मदद करते हैं। रवि सहगल और रोटरी क्लब दिल्ली शाहदरा के पूर्व अध्यक्ष के द्वारा समारोह का सञ्चालन किया गया। इस समारोह में डॉ मनोज जैन , हेमंत चौहान , गुलशन अरोरा, प्रेरणा दुरेजा , धर्मवीर गांधी, सुशील कुमार उपेंद्र चौधरी, मुरारी और वैभव पूरी सेंटर फॉर साइट से का विशेष योगदान रहा।

समारोह में डॉ मोनिका मित्तल ने आंखों की देखभाल कैसे करें पर भी प्रकाश डाला समारोह में अतिथि के रूप में हिमांशी पांडेय(चेयरपर्सन ऑफ इ डी एम सी), शशि चांदना (काउंसलर ऑफ़ मंडावली), गीता रावत काउंसलर ऑफ वेस्ट विनोद नगर, सुभाष गुप्ता (रोटरी क्लब दिल्ली शाहदरा अध्यक्ष) , प्रमोद अग्रवाल (प्रेसिडेंट ऑफ़ आई पी एक्सटेंशन), और समाज सेविका राखी वर्मा उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *