शिक्षक भर्ती घोटाला : अभिनेता बोनी सेनगुप्ता ने कुंतल घोष से लिए 40 लाख रुपये ईडी को लौटाए

कोलकाता। टॉलीवुड अभिनेता बोनी सेनगुप्ता उर्फ अनुप्रियो सेनगुप्ता ने प्रवर्तन निदेशालय को 40 लाख रुपये लौटा दिए हैं, जो उन्होंने तृणमूल कांग्रेस के निष्कासित नेता कुंतल घोष से लिए थे। कुंतल घोष वर्तमान में पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के शिक्षक भर्ती अनियमितता घोटाले में कथित संलिप्तता के लिए न्यायिक हिरासत में है। सूत्रों ने बताया कि उन्होंने केंद्रीय एजेंसी के अकाउंट में राशि ट्रांसफर की। इससे पहले, सेनगुप्ता ने स्वीकार किया कि उन्होंने अपना नया हाई-एंड प्रीमियम व्हीकल खरीदने के लिए कुंतल घोष से ऋण के रूप में राशि ली।

उन्होंने कहा कि उन्होंने घोष द्वारा आयोजित कम से कम 20 इवेंट्स में परफॉर्म करके ऋण चुकाया। हालांकि, वह ईडी के अधिकारियों को इस तरह के समझौते के किसी भी दस्तावेज को प्रस्तुत करने में असमर्थ रहे। इस संबंध में कोई लिखित दस्तावेज न होने के लिए उन्होंने अपना तर्क दिया। टॉलीवुड इंडस्ट्री एक बहुत ही छोटी दुनिया है और इसलिए बहुत सी चीजें भरोसे पर काम करती हैं। घोष और मेरे द्वारा किए गए पेमेंट के बदले में उनके द्वारा आयोजित इवेंट्स में परफॉर्मेस उस फैक्टर से प्रेरित था।

मैंने ईडी को यह सब बता दिया है और मैं इस मामले में एजेंसी को सभी आवश्यक सहयोग देने के लिए तैयार हूं।सूत्रों ने कहा कि यह समझने के बाद कि उस मोटी रकम की वापसी अपरिहार्य थी, शुरू में अभिनेता इस बात को लेकर परेशान थे कि इतने कम समय में उस पैसे की व्यवस्था कैसे की जाए।

आखिरकार उन्होंने पूरे विवाद से बाहर आने के लिए ईडी को पैसे दिए। इस बीच, ईडी ने ब्यूटी सैलून मालिक सोमा चक्रवर्ती से वह पैसा ईडी को लौटाने को भी कहा है। सोमा चक्रवर्ती ने सैलून को आगे बढ़ाने के लिए 50 लाख रुपए कुंतल घोष से ऋण के रुप में लिए थे। चक्रवर्ती ने जल्द से जल्द पैसा लौटाने का आश्वासन दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *