राहुल गांधी के माफी मांगने का सवाल ही नहीं : खड़गे

नयी दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि जिन्होंने आजादी की लड़ाई में रत्ती भर भी योगदान नहीं दिया, वो असली राष्ट्रद्रोही हैं। खड़गे ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, जिन्होंने आजादी की लड़ाई में रत्ती भर भी योगदान नहीं दिया, वो असली राष्ट्र विरोधी हैं। भाजपा भयावह बेरोजगारी, कमरतोड़ महंगाई और ‘परम मित्र’ के घोटाले को छिपाने के लिए, इससे ध्यान भटकाने के लिये वो ये सब बातें कर रहे हैं।

उन्होंने पीएम पर निशाना साधते हुए कहा, खुद मोदी जी 6-7 देशों में जाकर, विदेशी धरती पर जाकर बोले हैं कि ‘हिन्दुस्तान के लोग ये बोल रहें है कि हमने क्या पाप किया जो हम भारत में पैदा हुए’। मोदी जी ने भारत के नागरिकों का अपमान किया, आपको माफी मांगनी चाहिए। खड़गे ने कहा, ये जो जेपी नड्डा जी बोल रहे हैं। हम इसकी घोर निंदा करते हैं। उनको मालूम होना चाहिये कि पीएम मोदी ने चीन में जाकर, अमरीका में जाकर, साउथ कोरिया में जाकर भारत के नागरिकों का अपमान किया।

उन्होंने बीजेपी नेताओं द्वारा की जा रही कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के माफी मानने की मांग का जवाब देते हुए कहा, मोदी जी को माफी मांगनी चाहिए। हमारा माफी मांगने का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता। जो व्यक्ति लोकतंत्र की बात करता है, उसपर चिंता जताता है, वो देश विरोधी नहीं हो सकता। वो सच्चा देशभक्त है। अगर संसद में राहुल गांधी को बोलने का मौका मिलेगा तो हम भाजपा के इन आरोपों का पुरजोर जवाब देंगे।

गौरतलब है कि केंद्र में सत्तारूढ़ दल बीजेपी के चार केंद्रीय मंत्री राहुल गांधी के लंदन में दिए बयान के लिए माफी मांगने की मांग कर चुके हैं। इसके बाद राहुल गांधी ने गुरुवार को मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि एक सांसद होने के नाते वो अपनी बात सदन में रखना चाहते हैं। लोकसभा अध्यक्ष उन्हें बोलने का मौका दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *