शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार बिचौलिया चंदन को सीबीआई ने गिरफ्तार किया

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के बहुचर्चित शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले में जांच कर रहे केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की टीम ने बिचौलिया चंदन मंडल उर्फ रंजन को गिरफ्तार कर लिया है। उत्तर 24 परगना के बागदा के रहने वाले चंदन को आज शुक्रवार को सीजीओ कंपलेक्स स्थित सीबीआई के दफ्तर में पूछताछ के लिए बुलाया गया था। यही सवाल जवाब के बाद केंद्रीय एजेंसी ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल एक दिन पहले ही अलीपुर कोर्ट ने सीबीआई की जांच की गति को लेकर सवाल खड़ा किया था और कहा था कि केंद्रीय एजेंसी की कार्यशैली संतोषजनक नहीं है।

न्यायाधीश ने इस मामले में और आरोपितों को गिरफ्तार करने को कहा था जिसके बाद केंद्रीय एजेंसी ने उसे गिरफ्तार किया है। दरअसल सीबीआई के पूर्व निदेशक और चारा घोटाला मामले में लालू यादव को गिरफ्तार करने वाले उपेन विश्वास ने वीडियो जारी कर चंदन के बारे में खुलासा किया था। ममता कैबिनेट में मंत्री रह चुके विश्वास ने बताया था कि चंदन ने कई शिक्षक उम्मीदवारों से संपर्क किया था और कहा था कि रुपये देने पर नौकरी लगा देगा।

इसके बाद उससे कई बार पूछताछ हुई थी लेकिन गिरफ्तारी नहीं हुई थी। अब आखिरकार उसे दबोच लिया गया है। केंद्रीय एजेंसी के सूत्रों ने बताया है कि वह भी प्राथमिक शिक्षा परिषद के पूर्व अध्यक्ष माणिक भट्टाचार्य और पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी का करीबी रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *