टी20 विश्व कप: आयरलैंड ने इंग्लैंड को 5 रन से हराया

मेलबर्न। टी20 विश्व कप में मेलबर्न में खेले गए मुकाबले में आयरलैंड ने बारिश से प्रभावित मैच में इंग्लैंड को 5 रन से हरा दिया। जीत-हार का फैसला डकवर्थ लुइस नियम के आधार पर हुआ। इस हार ने इंग्लैंड की मुश्किलें बढ़ा दी है। ग्रुप एक के इस मुक़ाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले फ़ील्डिंग का फ़ैसला किया। आयरलैंड की टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और 19.2 ओवर में 157 रन पर आउट हो गई। कप्तान एंडी बालबिर्नी ने 47 गेंदों पर 62 रनों की पारी खेली और लोर्कन टकर (34) के साथ 82 रनों की अहम साझेदारी भी की।

बारिश से बाधित मुकाबले में एक तरफ इंग्लैंड बल्लेबाज़ी कर रही थी, दूसरी तरफ़ डकवर्थ लुइस नियम लगातार उनका पीछा कर रहा था। आयरलैंड के गेंदबाजों ने दमदार अंदाज में गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेलने का काम किया। इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर पहले ही ओवर में बिना खाता खोले ही जोशुआ लिटिल की गेंद पर हैरी टेक्टर को अपना कैच थमा बैठे। एलेक्स हेल्स भी कुछ खास कमाल नहीं कर सके और 7 रन बनाकर आउट हो गए।

जबकि बेन स्टोक्स महज 6 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए। डेविड मलान एक छोर से बल्लेबाजी करते रहे और टीम को संभालने की कोशिश की। उन्होंने दो चौके की मदद से 37 रन बनाने का काम किया। 15वें ओवर में जब मुक़ाबला रोका गया तब इंग्लैंड की टीम पाँच विकेट पर 5 विकेट पर 105 रन ही बना सकी, जबकि डकवर्थ लुइस नियम के हिसाब से उसे जीत के लिए 110 रन की दरकार थी। इस तरह आयरलैंड ने 5 विकेट से जीत दर्ज कर ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *