उचित समय में टी-20 विश्व कप के आयोजन पर फैसला लेंगे : आईसीसी

फोटो साभार : गूगल

मेलबर्न :अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने कहा कि वह कोरोना महामारी के चलते टी-20 विश्व कप पर फैसला लेने के लिये जल्दबाजी में नहीं हैं और अपनी व्यापक आपात योजना के अंतर्गत सभी विकल्पों की तलाश में जुटा है। टी-20 विश्व कप का आयोजन 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में किया जाना है लेकिन इस वैश्विक संकट के कारण सभी खेल प्रतियोगितायें या तो स्थगित हो रही हैं या रद्द हो रही हैं जिससे इस टूर्नामेंट के आयोजन पर भी अनिश्चितता बनी हुई है।

ऑस्ट्रेलिया ने इस बीमारी से बचने के लिये अपनी सीमायें सील की हुई हैं और यात्रा पर पांबदी लगायी हुई है। ऐसी अटकलें लगायी जा रही है कि टी-20 विश्व कप को भी अगले साल स्थगित किया जा सकता है या फिर इसे खाली स्टेडियम में आयोजित किया जायेगा।

आईसीसी प्रवक्ता ने कहा कि  हम आईसीसी टूर्नामेंटों के लिये अपनी योजना जारी रखे हैं लेकिन तेजी से पैदा होते हुए हालात को देखकर हम व्यापक आपात योजना भी बना रहे हैं। इसमें कोरोना से संबंधित पैदा होने वाली स्थितियों के आधार पर सभी उपलब्ध विकल्पों की तलाश करना है। टी-20 विश्व कप अभी छह महीने दूर है और आईसीसी ने कहा कि वह ऑस्ट्रेलियाई सरकार सहित अपने सभी हितधारकों से विचार विमर्श करके ही फैसला करेगा।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five + sixteen =