टीएमसी में गए विधायकों पर सुवेंदु सख्त, सदस्यता रद्द करने के लिए स्पीकर को लिखी चिट्ठी

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की बगदाह विधानसभा सीट से विधायक बिश्वजीत दास और बिष्णुपुर के विधायक तन्मय घोष पर कार्रवाई की मांग को लेकर नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने विधानसभा स्पीकर को खत लिखा है। भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर चुनाव जीते बिश्वजीत हाल ही में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए थे, उससे पहले घोष भी टीएमसी में चले गए थे।

सुवेंदु अधिकारी ने स्पीकर से मांग की है कि दल-बदल के तहत विधायक के रूप में दास और घोष को अयोग्य करार देकर उनकी विधानसभा सदस्यता खत्म की जाए। पश्चिम बंगाल में इस साल अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव हुए थे। 2 मई को आए नतीजों में टीएमसी को भारी जीत मिली थी। टीएमसी की सत्ता में वापसी के साथ ही बीजेपी के नेता लगातार टीएमसी में जा रहे हैं।

बिश्वजीत ने अगस्त में कई दूसरे नेताओं के साथ टीएमसी ज्वाइन की थी। बिश्वजीत के अलावा बिष्णुपुर के विधायक तन्मय घोष भी बीजेपी छोड़कर ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं। उससे पहले राज्य के बडे़ राजनीतिक चेहरों में शुमार मुकुल रॉय भी भाजपा छोड़ टीएमसी में शामिल हो गए थे। भाजपा इसको लेकर लगातार विरोध जता रही है और मांग कर रही है कि उनके जो विधायक पार्टी छोड़कर जा रहे हैं, उनकी सदस्यता खत्म की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *