Covaxin Crisis : KMC के पास नहीं हैं कोवैक्सिन, क्या कह रही है नगर निगम

Kolkata: कोलकाता में बंद हुआ Covaxin का टीकाकरण, KMC का एलान, जबकि सामने ही है कोरोना की तीसरी लहर का खतरा और लोगो में है दहशत! इस स्थिति में जब विशेषज्ञ बार-बार टीकाकरण पर जोर देने का सुझाव देते हैं। जबकि इस भारी दहशत के बीच कोलकाता नगर निगम इलाके की तस्वीर इसके उलट है। कलकत्ता निगम के स्वास्थ्य विभाग ने आपूर्ति कम होने के कारण Covaxin के टीकाकरण को अभी रोकने की घोषणा की है।

कलकत्ता निगम की ओर से रविवार को एक अधिसूचना जारी की गई। जहां यह स्पष्ट कहा गया है कि, सोमवार से कोलकाता नगर निगम क्षेत्र में Covaxin टीकाकरण बंद कर दिया जाएगा। टीके की आपूर्ति कम होने के कारण यह फैसला लिया गया है। अगली सूचना तक Covaxin टीकाकरण बंद रहेगा। जबकि बागबाजार में सेंट्रल मेडिकल स्टोर के अनुसार, स्टॉक में अभी भी 2 लाख 20 हजार Covaxin हैं। अतः अगर कोलकाता में टीकाकरण बंद कर दिया जाता है, तो भी राज्य के अन्य जिलों में इसका कोई असर होने की उम्मीद नहीं है।

बार-बार टीके के सप्लाई को लेकर केन्द्र सरकार पर आरोप लगते रहे हैं। राज्य ने केंद्र पर वैक्सीन नहीं भेजने का आरोप लगाया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद मुखर हो गई हैं। रविवार को प्रकाशित पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार, राज्य में लगातार तीन दिनों से दैनिक कोविड संक्रमण 750 से ऊपर है।

शनिवार से रविवार तक 751 लोग नए संक्रमित हुए। मृतको की संख्या 10 है। कोलकाता और उत्तर 24 परगना में संक्रमित सौ से अधिक लोग हैं। कोलकाता में लगातार 12 दिनों से रोजाना 100 से ज्यादा संक्रमण है जबकि संक्रमित लोगों की संख्या 125 है। उत्तर 24 परगना में 124 प्रभावित हुए हैं। हावड़ा, हुगली और दक्षिण 24 परगना में क्रमशः 36, 49 और 59 लोग प्रभावित हुए हैं। जबकि दार्जिलिंग में 60 लोग प्रभावित हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *