जयनगर में तृणमूल नेता की हत्या का संदिग्ध मास्टरमाइंड गिरफ्तार

कोलकाता। पश्चिम बंगाल पुलिस ने आखिरकार दक्षिण 24 परगना जिले के जयनगर में तृणमूल कांग्रेस नेता सैफुद्दीन लश्कर की हत्या के संदिग्ध मास्टरमाइंड सीपीआई (एम) नेता अनीसुर लश्कर को गिरफ्तार कर लिया है। सैफुद्दीन लश्कर की मौत के एक शख्स की लोगों ने सामूहिक हत्या कर दी थी। सहाबुद्दीन शेख नाम का व्यक्ति मारा गया था। हिंसक भीड़ ने उसी सुबह 12 घरों को भी आग लगा दी थी, जो सभी सीपीआई (एम) कार्यकर्ताओं के थे।

राज्य पुलिस सूत्रों ने बताया कि संदिग्ध मास्टरमाइंड अनीसुर लश्कर को गुरुवार दोपहर पश्चिम बंगाल के नादिया जिले के राणाघाट से गिरफ्तार किया गया। तृणमूल कांग्रेस नेता की हत्या के बाद, वह उत्तर 24 परगना के संदेशखाली के रास्ते नदिया जिले में भाग गया और उसकी मुर्शिदाबाद जिले में भागने की योजना थी।

अनीसुर लश्कर को बरुईपुर जिला पुलिस के पुलिस अधीक्षक के कार्यालय में लाया गया है जिसके अधिकार क्षेत्र में जयनगर आता है और उससे वहां पूछताछ की जा रही है। इस सिलसिले में पुलिस द्वारा की गई यह दूसरी गिरफ्तारी है। इससे पहले पुलिस ने इस मामले में सहरुल शेख को गिरफ्तार किया था।

इस बीच, पुलिस ने मामले के सिलसिले में पांच अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया है। मामले में जांच अधिकारी उनसे भी पूछताछ कर रहे हैं।हालांकि, अनीसुर रहमान के परिवार के सदस्यों ने दावा किया है कि उनका तृणमूल कांग्रेस नेता की हत्या से कोई संबंध नहीं है और वह यह सुनने के बाद ही फरार हो गए कि उन्हें भी सहाबुद्दीन शेख की तरह संदेह के आधार पर मार दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *