Sushil Kumar Arrest : हत्या के आरोप मेंओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार गिरफ्तार, 1 लाख रुपये का था इनाम

नई दिल्ली। Sushil Kumar Arrest : दो बार के ओलिंपिक मेडलिस्ट और छत्रसाल स्टेडियम मर्डर में वॉन्टेड पहलवान सुशील कुमार को रविवार को दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के मुंडका इलाके से गिरफ्तार किया। सुशील के साथ अजय कुमार की भी गिरफ्तारी हुई है।इसकी पुष्टि स्पेशल सीपी-स्पेशल सेल नीरज ठाकुर ने की। ठाकुर ने कहा कि पहलवान सुशील कुमार और उसके साथी को स्पेशल सेल की एक टीम ने गिरफ्तार किया है। इंस्पेक्टर शिवकुमार के निर्देशन में स्पेशल सेल की टीम ने दो वांछित लोगों को गिरफ्तार किया।

ओलिंपिक में दो बार भारत के लिए मेडल जीत चुके हत्या के आरोपी सुशील की अग्रिम जमानत याचिका को दिल्ली के रोहिणी कोर्ट ने मंलगवार को खारिज कर दी थी। इससे एक दिन पहले दिल्ली पुलिस ने सुशील पर एक लाख और सहयोगी अजय पर 50 हजार रुपये के इनाम की घोषणा की थी, जिसके बाद उन्होंने अग्रिम जमानत की याचिका दायर की थी।

मेरठ टोल पर CCTV में कैद
छत्रसाल स्टेडियम में 4-5 मई की दरम्यान हुई हिंसा में ग्रीको रोमन रेसलर सागर की मौत के बाद से सुशील कुमार फरार थे। एक विडियो फुटेज सामने आई है, जो मेरठ टोल प्लाजा की बताई जा रही थी । सुशील कार की फ्रंट सीट पर बैठा दिख रहा, जबकि एक लंबा तगड़ा शख्स कार चला रहा है। फुटेज को 6 मई का बताया जा रहा है। पुलिस को युवक और कार की तलाश है। सूत्रों के मुताबिक, सुशील, हरिद्वार स्थित एक बाबा से मदद मांगने गया था।

सिर फटने से सागर की मौत
पहलवान सागर की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट पुलिस को मिल गई है। सूत्रों के मुताबिक, सागर की मौत सिर पर किसी भारी चीज से प्रहार से हुई है। किसी लोहे की रॉड या लकड़ी के डंडे से बहुत तेजी से मारे जाने से सागर के सिर पर गंभीर चोट थी। सिर फटने से काफी मात्रा में खून बह गया। अस्पताल पहुंचने तक हालत बिगड़ चुकी थी। सागर के शरीर में कई जगह चोट के निशान पाए गए हैं। तफ्तीश में सामने आया था कि सागर की फावड़े के हत्थे से पिटाई की गई थी। दहशत फैलाने के लिए फायरिंग भी की गई थी।

कौन है अजय सहरावत
दिल्ली पुलिस ने सुशील के अलावा इस हत्याकांड में सिर्फ अजय कुमार सहरावत की गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपये का इनाम रखा था। वह रणहौला से कांग्रेस पार्षद सुरेश कुमार उर्फ सुरेश पहलवान उर्फ सुरेश बक्करवाला के बेटे हैं।अजय दिल्ली सरकार में फिजिकल एजुकेशन टीचर हैं, जो कॉन्ट्रैक्ट पर बताए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *