वेतन वृद्धि की मांग में अलीपुरद्वार जिला अस्पताल के सहायक कर्मचारियों की हड़ताल

अलीपुरद्वार। अलीपुरद्वार जिला अस्पताल का सहायक स्टाफ सोमवार सुबह से ही काम बंद कर आन्दोलन में शामिल हो गये। बताया गया है कि अलीपुरद्वार जिला अस्पताल के सहायक कर्मचारी कई वर्षों से 100 रुपये प्रतिदिन के वेतन पर काम कर रहे हैं। उनलोगों ने कई बार जिला अस्पताल अधीक्षक व रोगी कल्याण संघ के अध्यक्ष से वेतन वृद्धि की मांग को लेकर अपनी समस्या व्यक्त की, लेकिन कोई समाधान नहीं निकला। डॉ. पारितोष मंडल ने हाल ही में अलीपुरद्वार जिला अस्पताल के अधीक्षक का पदभार ग्रहण किया है और विधायक सुमन कांजीलाल ने हाल ही में जिला अस्पताल में रोगी कल्याण समिति के अध्यक्ष का पदभार ग्रहण किया है।

चूंकि लंबे समय से उनकी समस्याओं का समाधान नहीं हुआ है, अलीपुरद्वार जिला अस्पताल के सहायक कर्मचारियों ने सोमवार को नए अस्पताल अधीक्षक और रोगी कल्याण समिति के अध्यक्ष को अपनी समस्याओं की जानकारी दी। बताया गया है कि जिला अस्पताल के 50 से अधिक सहायक कर्मचारी सुबह 10 बजे से अलीपुरद्वार जिला अस्पताल के सामने धरना दिया। उस घटना में जिला अस्पताल के आउट डोर में उपचार के लिए आए मरीजों व उनके परिजनों को काफी परेशानी हुई।

हड़ताल के कारण आउट डोर में टिकट काउंटर पर्याप्त रूप से नहीं खोला जा सका। जिससे जिले के विभिन्न हिस्सों के मरीजों और मरीजों के परिजन को लंबी लंबी कतारों में इंतजार करना पड़ा। कई मरीजों को घंटों खड़े रहने के बाद भी टिकट नहीं मिला। अंतत: अस्पताल प्रशासन ने दोपहर करीब 12.30 बजे महिलाओं के लिए अलग से टिकट काउंटर खोला। इसके बाद धीरे-धीरे स्थिति काबू में आई। पूरे घटनाक्रम में दूर-दूर से आए मरीजों व उनके परिजनों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *