डीपीआरएमएस कप-2022 के विजेता बनी सुपर एकादश टीम

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर। दक्षिण पूर्व रेलवे मजदूर संघ, मनीषा फूड स्टूडियो और मैक्स क्रिकेट टीम के सहयोग से मैक्स क्रिकेट मैदान में टेनिस गेंद का अन्तर खड़गपुर नॉकआउट क्रिकेट टूर्नामेंट डीपीआरएमएस कप-2022 का आयोजन किया गया। इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच रविवार को एनवाईएस एकादश, न्यूसेटलमेंट एवं सुपर एकादश, नीमपुरा के मध्य खेला गया। इस टूर्नामेंट के विजेता सुपर एकादश हुए। इससे पहले सेमीफाइनल में एनवाईएस एकादश ने आरमबाटी एकादश एवं सुपर एकादश ने आरवीएस बुब्बु एकादश को क्रमशः हराकर फाइनल में पहुँचे। रोमांचक फाइनल मैच सुपर एकादश ने जीत हासिल की। फाइनल मैच में सुपर एकादश के भल्ला ने शतक जमाया और मैन ऑफ द मैच घोषित किए गये।

इस फाइनल में बेसिक ट्यूटोरियल सेन्टर व मनीषा फूड स्टूडियो की सर्वेसर्वा मनीषा झा एवं दक्षिण पूर्व रेलवे मजदूर संघ के जोनल अध्यक्ष प्रहलाद सिंह, खड़गपुर मंडल के कोर्डिनेटर टी हरिहर राव, खड़गपुर इकाई के कारखाना सचिव पी. के. कुंडु, कारखाना सह-सचिव मनीष चंद्र झा व शाखा सह-सचिव प्रकाश रंजन अतिथि के रूप में उपस्थित थे। साथ ही स्वयं सेवा दल के कर्ताधर्ता अभिमन्यु गुप्ता भी अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

इस अवसर पर श्रुति ने सभी अतिथियों का स्वागत पुष्पगुच्छ देकर किया। मनीष चंद्र झा को बाबू ने फूलों का गुलदस्ता देकर सम्मानित किया। मनीषा झा ने दोनों टीमों के जज्बे की प्रशंसा की और इस टूर्नामेंट में छोटी सी भागीदारी निभाने पर खुशी जाहिर की। टी. हरिहर राव दोनों टीमों की तारीफ की विशेषकर बल्लेबाज भल्ला एवं मोहन की जिसने फाइनल मैच में रोमांच भर दिया था। पी.के. कुंडु ने आयोजकों को धन्यवाद दिया जिन्होंने इतना अच्छे खेल कार्यक्रम का आयोजन किया।

मनीष चंद्र झा ने इस अवसर पर कहा कि इस तरह के टूर्नामेंट युवाओं में नई उर्जा का संचार करते हैं जो मोबाइल युग में युवा पीढ़ी के लिए प्रेरणा है। खेल से खिलाड़ियों में बौद्धिक व मानसिक विकास होता है। उन्होंने युवा गेंदबाज रोहित पंतरी की तारीफ की जिसकी अपनी गेंदबाजी में विविधता का प्रयोग किया। साथ ही बल्लेबाज मोहन, भल्ला, टुगना, बाबू की तारीफ की।Bप्रकाश रंजन ने कहा कि खेल हमेशा से युवाओं को नई शक्ति प्रदान करते हैं एवं मनीष भैया हमेशा से ही युवाओं को प्रोत्साहित करते रहते हैं।

स्वयं सेवा दल के अभिमन्यु गुप्ता ने टूर्नामेंट में भाग लेने वाले टीमों का हौसला बढ़ाया। इस टूर्नामेंट में अंपायर की भूमिका में मनीष झा, विश्वनाथ एवं वासु ने निभायी। कमेंटेटर के रूप जोशी, अभिन्यु गुप्ता एवं विशेषज्ञ कमेंटेटर के रूप में मनीष झा उपस्थित थे।
मीडिया से बात करते हुए बाबू ने दक्षिण पूर्व रेलवे मजदूर संघ व विशेषकर मनीष चंद्र झा का धन्यवाद देते हुए कहा कि मनीष सर हमेशा से क्रिकेट टूर्नामेंट में सदा ही अपनी भागीदारी निभाते रहते हैं और हमारा हौसला बढ़ाते रहते हैं।

साथ ही मनीषा मैडम की भूरि-भूरि प्रशंसा की जिन्होंने इस टूर्नामेंट के सफल आयोजन में अपना सहयोग दिया। मोहन ने कहा कि मनीष सर हमेशा युवाओं के प्रेरणा श्रोत रहे हैं। वे युवाओं को हमेशा प्रेरित करते रहते हैं। इस पर मनीष चंद्र झा ने प्रतिक्रिया देते हुए बाबू, मोहन, गिरीश, सोमशेखर, बालाजी, जोशी, राजू, महेश, रंजीत व मैक्स क्रिकेट टीम के सभी सदस्यों का आभार प्रकट किया।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

19 − twelve =