‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ की सफलता ने मुझे हिम्मत दी : भूमि पेडनेकर

मुंबई। भूमि पेडनेकर अपने फिल्मों के चयन को लेकर जानी जाती हैं। वह लीक से हटकर विषयों पर आधारित फिल्मों में काम करना पसंद करती हैं। डेब्यू फिल्म ‘दम लगा के हाईशा’ से लेकर अब तक यह सिलसिला जारी है। हाल ही में एक बातचीत में भूमि पेडनेकर ने आलिया भट्ट की जमकर तारीफ की। साथ ही यह भी स्वीकार किया कि फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ की सफलता ने उन्हें हिम्मत दी।

हाल ही में भूमि पेडनेकर ने कहा कि महिला होने के नाते, उन्हें एक-दूसरे से असुरक्षित नहीं महसूस करना चाहिए। अगर किसी हीरोइन की फिल्म सफल होती है, तो वह दूसरी अन्य हीरोइनों के लिए भी दरवाजे खोलती है। भूमि ने कहा कि ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ ने उनके लिए दरवाजे खोले हैं, और उन्हें अधिक सोलो फिल्में करने और मजबूत महिला किरदार अदा करने का साहस दिया है।

आलिया की फिल्म से मिला आत्मविश्वास
गौरतलब है कि ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ को आलिया भट्ट ने अपने कंधों पर लिया और इसमें उनके शानदार प्रदर्शन की हर तरफ तारीफ हुई। यह फिल्म न सिर्फ बॉक्स ऑफिस पर सफल रही, बल्कि आलिया भट्ट को उनका पहला नेशनल अवॉर्ड भी दिलाया। भूमि पेडनेकर ने आगे कहा कि वह ट्रेडिशनल हीरोइन नहीं हैं। उनका कहना है कि वह ट्रे़डिशनल हीरोइन की परिभाषा में बदलाव करने वाली हैं। यह चीज उन्हें लीक से हटकर फिल्में करने और सोलो फिल्में करने का आत्मविश्वास देती है।

अर्जुन कपूर के साथ आएंगी नजर
भूमि पेडनेकर के वर्क फ्रंट की बात करें तो बीते दिनों उन्हें महिला केंद्रित फिल्म ‘थैंक यू फॉर कमिंग’ में देखा गया। भूमि के अलावा शहनाज गिल, कुशा कपिला, शिबानी बेदी, अनिल कपूर भी फिल्म में नजर आए। ‘द लेडी किलर’ भूमि पेडनेकर की आगामी फिल्म है, जिसमें वह अर्जुन कपूर के साथ स्क्रीन शेयर करती दिखेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *