मेचेदा में छात्रों के बीच पाठय सामग्री व छात्रवृत्ति वितरित

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : पूर्व मेदिनीपुर जिले के मेचेदा स्थित ईश्वरचंद्र विद्यासागर मेमोरियल ट्रस्ट की पहल के तहत मेदिनीपुर जिला विद्यासागर मेमोरियल सोसाइटी के सहयोग से शनिवार को विद्यासागर स्मृति भवन के विद्यासागर हॉल में वार्षिक पाठ्यपुस्तक और छात्रवृत्ति वितरण समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता ट्रस्ट सदस्य दिलीप माईती ने की।

उद्घाटन संगीत युवा संगठन “कॉमसोमेल” के सदस्यों द्वारा प्रस्तुत किया गया। ट्रस्ट के सदस्य और विद्यासागर स्मरण समिति के सचिव प्रो. अनुरूपा दास ने उद्घाटन भाषण दिया। इस अवसर पर हावड़ा नरसिंह दत्ता कॉलेज की प्रोफेसर डॉ. जयिता घोषाल ने संभाषण प्रस्तुत किया।

दूसरे चरण में मेहमानों ने “विद्यासागर लोगों के निर्माण और मानवता के विकास के लिए उपयुक्त शिक्षा चाहते थे – अब इसे कैसे पूरा करें” शीर्षक पर आयोजित संगोष्ठी में भाग लिया। दूसरे सत्र की अध्यक्षता ट्रस्ट सदस्य गोनेन रॉय ने की।

Study material and scholarship distributed among students in Mechedaट्रस्ट के सदस्य डॉ. विश्वनाथ पडिया भी समारोह में मौजूद थे। पूरे कार्यक्रम का संचालन विद्यासागर लाइब्रेरी फैन एसोसिएशन के संयुक्त सचिव डॉ. काली शंकर पात्रा एवं हयातुल हुसैन ने किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *