उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय के मीडिया विभाग के छात्रों ने किया रक्तदान

सिलीगुड़ी। रक्त संकट धीरे-धीरे पूरे उत्तर बंगाल में विकराल होता रहा है। इस रक्त संकट से निपटने के लिए उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय के विद्यार्थी आगे आए हैं। शुक्रवार को विश्वविद्यालय के मीडिया विभाग में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। बताया जाता है कि इससे पहले उन्होंने पथ नाटिका के जरिए सभी को रक्तदान के प्रति जागरूक किया।

इस रक्तदान शिविर में उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय की कुलसचिव नूपुर दास एवं विभागाध्यक्ष शुभ्रज्योति कुंडू सहित अन्य प्रोफेसर उपस्थित रहे। मीडिया विभाग ने बताया कि शिविर से एकत्रित रक्त उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के ब्लड बैंक को दिया जाएगा। इस कैंप में विभाग के विद्यार्थियों ने रक्तदान किया।

सिलीगुड़ी नगर निगम द्वारा काजी नजरूल इस्लाम की 124वीं जयंती मनाई गई

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी नगर निगम ने विद्रोही कवि काजी नजरूल इस्लाम की 124वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। काजी नजरूल इस्लाम की जयंती शुक्रवार को सिलीगुड़ी के पाकुड़तला मोड़ पर एक छोटे से समारोह के साथ मनाई गई। सिलीगुड़ी नगर निगम के डिप्टी मेयर रंजन सरकार ने वहां कवि काजी नजरुल इस्लाम की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

विद्रोही कवि काजी नजरूल इस्लाम की 124वीं जयंती पर कार्यक्रम आयोजित

मालदा। विद्रोही कवि काजी नजरूल इस्लाम की 124वीं जयंती इंग्लिश बाजार नगर पालिका और मालदा शिल्पी संसद द्वारा संयुक्त रूप से मनाई गई। शुक्रवार सुबह करीब साढ़े 7 बजे मालदा शहर के नजरुल सरणी इलाके में विद्रोही कवि की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि दी गई। इंग्लिश बाजार नगर पालिका के अध्यक्ष कृष्णेंदु नारायण चौधरी, उपाध्यक्ष सुमाला अग्रवाल, मालदा आर्टिस्ट एसोसिएशन के महासचिव मलय साहा और अन्य अधिकारी और कलाकार उपस्थित थे।

मालदा शिल्पी संसद के सदस्यों ने काज़ी नज़रुल इस्लाम की जयंती के अवसर पर संगीत प्रस्तुत किया। इस दिन विभिन्न आयोजनों के माध्यम से विद्रोही कवि की जयंती मनाई जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *