विदेश की खबरें | चीन में भारी बारिश को लेकर ब्लू अलर्ट जारी

बीजिंग। चीन के कुछ हिस्सों में भारी बारिश को लेकर ब्लू अलर्ट जारी किया गया है। राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार अगले 24 घंटों के भीतर सिचुआन, शानक्सी, हेनान, हुबेई, अनहुई और जिआंगसू के कुछ हिस्सों में भारी बारिश या आंधी तूफान आने का अनुमान है। सिचुआन, हेनान और अनहुई में 150 मिमी तक बारिश होने के आसार है। इन प्रांतों के कुछ क्षेत्रों में 20 से 70 मिमी प्रति घंटे की बारिश के साथ-साथ गरज और आंधी आ सकती है।

मौसम विभाग ने स्थानीय प्रशासनों को उचित तैयारी करने की सलाह दी है। स्कूलों और किंडरगार्टन को बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा गया है और वाहन चालाकों को सड़कों पर जलभराव और ट्रैफिक जाम के प्रति सतर्क रहने की सलाह दी गयी है।

दक्षिणी मेक्सिको में 170 से अधिक प्रवासियों से भरा ट्रक मिला

मेक्सिको के चियापास प्रांत में एक ट्रक में सवार 175 प्रवासी मिले, जिनमें ज्यादातर मध्य अमेरिका से हैं। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ माइग्रेशन (आईएनएम) ने यह जानकारी दी। आईएनएम ने कहा कि प्रवासी एक बड़े ट्रैक्टर ट्रेलर से यात्रा कर रहे थे। उन्हें चियापा डे कोरोजो शहर में एक जांच चौकी पर रोका गया।

उन्होंने कहा कि जांच चौकी पर निरीक्षण के दौरान ट्रक में ग्वाटेमाला के 154, इक्वाडोर के 13, अल सल्वाडोर और होंडुरास के तीन-तीन लोगों के साथ-साथ एक पाकिस्तानी नागरिक और डोमिनिकन गणराज्य का एक नागरिक ट्रक में सवार था। इनमें से 28 प्रवासी नाबालिग थे, जिनके साथ उनके परिवार को कोई व्यस्क नहीं था।

चिली में भूकंप के झटके महसूस किए गए

चिली के दक्षिणी तट पर स्थित वेस्ट चिली राइज में शुक्रवार को भूकंप के मध्यम झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 5.9 मापी गयी।अमेरिकी भूगर्भीय सर्वेक्षण ने यह जानकारी दी। भूकंप का केंद्र सतह से 10 किमी की गहराई और 39.02 डिग्री दक्षिण अक्षांश तथा 91.4284 डिग्री पश्चिम देशांतर पर स्थित था। प्राप्त जानकारी के अनुसार अभी तक जानमाल के नुकसान की कोई जानकारी नहीं मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *