बंगाल और ओडिशा के तट पर टकराएगा तूफान, इन राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी

कोलकाता। मौसम का बदलाव जारी है। देश में ज्यादातर इलाकों में बारिश का मौसम बना हुआ है। इसी बीच मौसम विभाग ने साइक्लोन ‘मोका’ को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले चार दिनों तक आंध्र प्रदेश, बिहार, पंजाब, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, केरल, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, पुदुचेरी, कराईकल, असम, अरुणाचल प्रदेश और मेघालय के कई इलाकों में भारी बारिश होगी।

वहीं, नौ और 10 मई को अरुणाचल प्रदेश और उत्तराखंड में ओले गिर सकते हैं। अगले चार दिनों में देश के अधिकतर हिस्सों में अधिकतम तापमान में तीन से पांच डिग्री सेल्सियस की बढ़ोत्तरी होने की संभावना है आज उत्तर पश्चिम भारत में, जबकि 10 मई तक देश के और हिस्सों में तापमान सामान्य हो जाएगा। अगले चार दिनों के दौरान भारत के किसी भी हिस्से में लू चलने की संभावना नहीं है।

माना जा रहा है कि ये तूफान इस हफ्ते पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तट से टकराएगा। इसके साथ ही, बंगाल की खाड़ी और अंडमान सागर में हवा की गति 70 किलोमीटर प्रति घंटे रहेगी। विभाग ने बताया कि आज दिल्ली, यूपी और पंजाब समेत देश के कई राज्यों में बारिश हो सकती है। अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में आठ से 12 मई के दौरान अधिकांश स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *