स्टोक्स ने इंग्लैंड को एक और विश्व कप जिताया

मेलबर्न। संकटमोचक हरफनमौला बेन स्टोक्स (52 नाबाद) के अर्द्धशतक की बदौलत इंग्लैंड ने टी20 विश्व कप 2022 के फाइनल में रविवार को पाकिस्तान को पांच विकेट से हराकर दूसरी बार टी20 विश्व कप खिताब जीत लिया। इंग्लैंड ने खिताबी मैच में पहले गेंदबाजी करते हुए सैम करेन (12/3) की शानदार गेंदबाजी की मदद से पाकिस्तान को 137 रन पर रोक दिया था। टी20 चैंपियन बनने के लिये जॉस बटलर की टीम के सामने 138 रन का लक्ष्य था, जिसे उन्होंने एक ओवर शेष रहते हुए हासिल कर लिया।

इंग्लैंड के कप्तान जॉस बटलर ने रविवार को टी20 विश्व कप 2022 का खिताब जीतने के बाद बेन स्टोक्स को ‘सर्वश्रेष्ठ प्रतियोगी’ की उपाधि दी। इंग्लैंड ने खिताबी मैच में 138 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 49 के स्कोर पर तीन विकेट गंवा दिये थे, लेकिन एकदिवसीय विश्व कप 2019 के फाइनल में इंग्लैंड के नायक रहे स्टोक्स ने यहां भी अपनी टीम को संकट से निकालकर जीत दिलाई।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने टी20 विश्व कप 2022 के फाइनल में हारने के बाद कहा कि शाहीन शाह अफ़रीदी की चोट ने उन्हें मैच से बाहर कर दिया। इंग्लैंड की पारी के 13वें ओवर में हैरी ब्रूक का कैच लेते हुए शाहीन के घुटने में चोट लग गई थी। शाहीन विश्व कप से पहले ही अपने घुटने की चोट से उभरकर टीम में वापस आए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *