राष्ट्रपति पर तृणमूल नेता की टिप्पणी के बाद बंगाल में बढ़ा विवाद

कोलकाता। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले ममता कैबिनेट के सुधार गृह राज्य मंत्री अखिल गिरी के खिलाफ भाजपा ने लिखित शिकायत दर्ज कराई है। तृणमूल ने इस टिप्पणी की निंदा करते हुए खुद को इससे अलग कर लिया है। विवाद बढ़ने के बाद अकिल गिरी ने भी इसके लिए माफ़ी मांग ली है लेकिन भाजपा ने इस मुद्दे पर विरोध प्रदर्शन तेज़ कर दिया है और मंत्री को बर्खास्त करने की मांग उठाई है। हालांकि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अब तक इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

पार्टी के जिला सचिव साहिब दास ने नंदीग्राम थाने में इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कराई है जिसमें उन्होंने दावा किया है कि गिरी के बयान की वजह से उनकी भावनाएं आहत हुई है। उन्होंने तुरंत गिरी के खिलाफ गैर जमानती धाराओं के मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की मांग की है। दूसरी ओर भाजपा की जिला इकाई ने गिरी के बयान को लेकर जमकर विरोध प्रदर्शन और हंगामा किया है।

पार्टी ने राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम किया और पेड़ों की शाखाएं सड़क पर डालकर यातायात रोक दिया। इसकी वजह से करीब एक घंटे तक गाड़ियों की आवाजाही बंद हो गई थी। प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और भाजपा नेताओं को समझाया बुझाया था, जिसके बाद पार्टी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन खत्म किया है।

उल्लेखनीय है कि अखिल गिरी ने शुभेंदु अधिकारी पर सवाल खड़ा करते हुए कहा था कि शुभेंदु मुझे कहते हैं कि मैं देखने में अच्छा नहीं लगता तब मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि आपकी राष्ट्रपति देखने में कैसी लगती हैं? इसे लेकर आखिल पर चौतरफा हमला शुरू हो गया था। भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व से लेकर राज्य नेतृत्व ने बड़े पैमाने पर अखिल के वीडियो को सोशल मीडिया पर साझा किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *