Sri Lanka

श्रीलंकाई सरकार ने पूरे क्रिकेट बोर्ड को कर दिया बर्खास्त!

नई दिल्ली। श्रीलंका के खेल मंत्री रोशन रणसिंघे ने विश्व कप 2023 में खराब अभियान के बाद राष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड के पूरे स्टाफ को बर्खास्त कर दिया और अर्जुन रणतुंगा के नेतृत्व में एक अंतरिम समिति नियुक्त की है। 1996 विश्व कप विजेता कप्तान रणतुंगा के साथ सात सदस्यीय अंतरिम समिति में तीन सेवानिवृत्त न्यायाधीश भी शामिल होंगे। क्रिकेट बोर्ड को बर्खास्त करने का यह निर्णय बोर्ड के सचिव मोहन डी सिल्वा के इस्तीफे के बाद लिया गया, जिन्होंने शनिवार को अपने मुख्यालय के सामने प्रशंसकों के विरोध प्रदर्शन के कारण पद छोड़ दिया था।

डेली मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, खेल मंत्री ने खेल अधिनियम संख्या 25, 1973 की धारा 33 के तहत दी गई शक्तियों का प्रयोग करते हुए आगामी श्रीलंका क्रिकेट चुनाव तक या अगली सूचना तक एक अंतरिम समिति नियुक्त की है। रिपोर्ट में कहा गया है कि अंतरिम समिति को एसएलसी बोर्ड की कथित अनियमितताओं की औपचारिक जांच करने और कानूनी सिद्धांतों पर एक व्यापक रिपोर्ट सौंपने का काम सौंपा गया है।

इसके अलावा, समिति को श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के भीतर भ्रष्टाचार, कदाचार और अनियमितताओं की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए प्रासंगिक सिफारिशें प्रस्तावित करने और प्रक्रियाएं विकसित करने का अधिकार है। राउंड-रॉबिन लीग चरण में श्रीलंका अपने सात में से पांच मैच हार चुका है और सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर है। अब 1996 के चैंपियन पाकिस्तान में होने वाली 2025 चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई करने के लिए शीर्ष आठ में जगह बनाने की कोशिश करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *