खेल की खबरें || भारत को मिल गया नंबर-4 का बेस्ट दावेदार

नई दिल्ली। भारत ने 0-2 से पिछड़ने के बाद पांच मैचों की टी-20 सीरीज का तीसरा मैच सात विकेट से जीत लिया। इस सीरीज में शानदार फॉर्म में चल रहे तिलक वर्मा ने एक बार फिर अच्छी ब्ललेबाजी की। वनडे विश्व कप 2023 का काउंटडाउन शुरू हो गया है। 5 अक्टूबर से इस मेगा-इवेंट का आगाज भारत में होने जा रहा है, जिसका फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा। सभी टीमें इस टू्र्नामेंट के लिए तैयारियों में लगी हुई है लेकिन कुछ ऐसे पहलू हैं जो भारतीय टीम के लिए सिरदर्द बने हुए हैं। उनमें से ही एक है नंबर-4 बैटिंग पोजिशन।

ऐसा इसलिए है क्योंकि आमतौर पर इस नंबर पर खेलने वाले भारत के प्रमुख खिलाड़ी श्रेयस अय्यर और केएल राहुल काफी समय से चोटिल हैं और इस वक्त वह एनसीए में रिहैब प्रोसेस से गुजर रहे हैं। उनका वर्ल्ड कप खेलना अभी तय नहीं है। इस बीच प्रज्ञान ओझा ने इस पोजिशन के लिए भारतीय टीम के उस खिलाड़ी का नाम लिया जिसने वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही टी-20 सीरीज में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया है और अपनी बल्लेबाजी से सब को इंप्रेस कर रहे हैं।

प्रज्ञान ने ट्वीट कर लिखा, ”क्या वनडे में भारतीय टीम के लिए नंबर 4 की परेशानी को खत्म करने में तिलक वर्मा को शामिल करने की कोई संभावना है?” आकाश चोपड़ा ने ओझा के विचार का समर्थन किया लेकिन कहा कि इसका एक और पहलू भी है। आकाश चोपड़ा ने कहा, “आमतौर पर, हम उन लोगों को भूल जाते हैं जो वहां नहीं हैं। नंबर 4 पोजीशन को लेकर लगातार यह बहस होती रही है। हमने वनडे सीरीज के दौरान भी इस बारे में बात की थी।

हमने उस स्थान पर तीन अलग-अलग बल्लेबाजों को देखा, अक्षर पटेल को भी उस स्थान पर आजमाया गया, भले ही वह उस पद के लिए उम्मीदवार नहीं थे। हम अभी भी श्रेयस अय्यर या केएल राहुल के बारे में चर्चा कर रहे थे। अगर वापस आएंगे तो मुझे लगता है कि तिलक को इंतजार करना चाहिए। लेकिन इस समय, अगर हम उन्हें नहीं देखते हैं, तो क्यों नहीं, तिलक की ट्राई किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *