बंगाल चुनावी हिंसा : केंद्रीय मंत्री ने दी है भाजपा के जीते हुए उम्मीदवारों को घर पर शरण

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में अलीपुरद्वार निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा के लोकसभा सदस्य और केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के राज्य मंत्री जॉन बारला ने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से जान का खतरा होने के कारण भाजपा के 45 निर्वाचित पंचायत सदस्यों को अपने आवास पर आश्रय दिया है।राज्य में त्रिस्तरीय पंचायत प्रणाली के लिए हाल ही में हुए चुनावों में निर्वाचित होने के बाद से ही सदस्यों को धमकियों का सामना करना पड़ रहा है।

उन्हें केंद्रीय मंत्री के लखीपारा टी एस्टेट स्थित निजी आवास पर आश्रय दिया जा रहा है। बुधवार को केंद्रीय मंत्री ने इसकी पुष्टि की है।इन 45 व्यक्तियों को पंचायत प्रणाली के दो स्तरों, अर्थात् फालाकाटा और मदारीहाट विधानसभा क्षेत्रों के अंतर्गत ग्राम पंचायत और पंचायत समितियों में भाजपा उम्मीदवारों के रूप में चुना गया था। ये दोनों क्षेत्र अलीपुरद्वार लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आते हैं, जहां से बारला निर्वाचित भाजपा सांसद हैं।

यह पता चला है कि उनमें से कुछ अपने बच्चों के साथ वहां रह रहे हैं। शुरुआत में उन्होंने असम में शरण ली जिसके बाद हाल ही में वे राज्य में आए और बारला ने उन्हें अपने निजी आवास पर आश्रय दिया।उन्होंने आरोप लगाया है कि निर्वाचित घोषित होने के बाद उन पर अपने स्थानीय सत्ताधारी दल के कार्यकर्ताओं द्वारा खेमा बदलने और तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के लिए भारी दबाव का सामना करना पड़ रहा है।

यह पता चला है कि जब तक ग्रामीण नागरिक निकाय बोर्डों का औपचारिक रूप से गठन नहीं हो जाता, तब तक वे बारला के आवास पर रहेंगे।हालांकि, तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व ने आरोपों को खारिज कर दिया है और कहा है कि यह घटनाक्रम इन दो विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा के दो गुटों के बीच अंदरूनी कलह के कारण हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *