खेल की खबरें || एशियाई खेलों में भाग नहीं लेगी हिमा दास

भुवनेश्वर। भारत की स्टार फर्राटा धाविका हिमा दास अप्रैल में लगी हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण चीन में आगामी एशियाई खेलों में भाग नहीं ले सकेगी। भारतीय एथलेटिक्स के मुख्य कोच राधाकृष्णन नायर ने बुधवार को इसकी पुष्टि की। 23 वर्ष की हिमा ने जकार्ता में 2018 एशियाई खेलों में 400 मीटर का व्यक्तिगत रजत पदक जीता था। वह स्वर्ण और रजत पदक जीतने वाली महिलाओं की चार गुणा 400 मीटर और मिश्रित चार गुणा 400 मीटर रिले टीम का भी हिस्सा थी।

नायर ने कहा ,‘‘ यह दुखद है कि वह अप्रैल में बेंगलुरू में इंडियन ग्रां प्री चार से एक दिन पहले चोटिल हो गई । उसकी हैमस्ट्रिंग में चोट है और कमर में भी तकलीफ है । मेडिकल जांच चल रही है और लगता है कि वह एएफआई की नीति के तहत एशियाई खेलों में भाग नहीं ले सकेगी ।’’

चोट के कारण वह पिछले महीने रांची में फेडरेशन कप भी नहीं खेली थी । नायर ने तब पीटीआई से कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि वह राष्ट्रीय अंतर प्रांत चैम्पियनशिप में भाग लेने के लिये फिट हो जायेगी जो हांगझोउ एशियाई खेलों का आखिरी चयन टूर्नामेंट है।

भारतीय एथलेटिक्स महासंघ ने साफ तौर पर कहा है कि जिन खिलाड़ियों को छूट मिली है उनके अलावा सभी को बृहस्पतिवार से यहां शुरू हो रही राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में भाग लेना होगा और तभी वह एशियाई खेलों में चयन के दावेदार होंगे। तोक्यो ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता भालाफेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा और 2022 राष्ट्रमंडल खेल 3000 मीटर स्टीपलचेस रजत पदक विजेता अविनाश साबले को छूट मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *