नाइट क्लब में मिले थे सोमा और कुंतल, 50 लाख से अधिक का कर चुके हैं लेनदेन, पूछताछ

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के बहुचर्चित शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार तृणमूल युवा के नेता कुंतल घोष की सहयोगी युवती सोमा चक्रवर्ती भी अब ईडी की रडार पर है। उससे दोबारा पूछताछ के लिए नोटिस भेजा गया है। उसे जल्द से जल्द ईडी ऑफिस में आने को कहा गया है। सोमा को अपने बैंक में हुए लेनदेन का डिटेल लेकर आने को कहा गया है। 2015 से लेकर आज तक के डेबिट और क्रेडिट का हिसाब किताब ईडी को देने को कहा गया है। केंद्रीय एजेंसी के एक सूत्र ने बताया है कि कुंतल की दोस्ती सोमा से एक महंगो नाइट क्लब में हुई थी।

2015 से दोनों एक-दूसरे को जानते थे। दोनों के बीच न केवल 50 लाख, बल्कि करोड़ों का लेनदेन हुआ है। दवा है कि शिक्षक नियुक्ति के लिए वसूली गई राशि सोमा के अकाउंट के जरिए ट्रांसफर की गई है इसीलिए उस से दोबारा पूछताछ की जा रही है। इसके पहले पिछले हफ्ते भी उससे पूछताछ हुई थी। कुंतल के अकाउंट में 6:30 करोड़ रुपये के लेनदेन संबंधी जानकारी ईडी को पहले ही मिल गई है। इन रुपयों के ट्रांसफर करने वालों के बारे में जब पता लगाया गया तो सोमा के बारे में जानकारी मिली।

कुंतल ने इसके पहले दावा किया था कि मित्रता थी इसीलिए जरूरत पड़ने पर सोमा को उसने पांच लाख रुपये दिया था। बाद में पता चला कि पांच नहीं बल्कि 50 लाख रुपये का लेनदेन हुआ है। इस रुपये को कारोबार में निवेश किया गया है। 2020 में दोनों के बीच कई बार रुपये का लेनदेन हुआ है। प्रारंभिक तौर पर पता चला है कि कुंतल ने 50 लाख तो पहले ही दिए थे उसके बाद भी रुपये का लेनदेन हुआ है। इसलिए सोमा के बैंक अकाउंट को खंगाला जाएगा।