छात्र नेता अनीस की मौत के मामले की जांच के लिए SIT गठित, ममता बनर्जी ने दिया आदेश, हाईकोर्ट ने सरकार से मांगी रिपोर्ट

हावड़ा। हावड़ा के आमता थाना क्षेत्र में मुस्लिम छात्र नेता अनीस खान की मौत की जांच के लिए पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी की सरकार ने SIT गठन करने का ऐलान किया है। मुख्य सचिव और डीजी के नेतृत्व में SIT का गठन किया गया है। घटना की रिपोर्ट 15 दिन के अंदर देनी होगी। यह घोषणा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने की। अनीस की मौत की सीबीआई जांच की मांग भी जोर पकड़ रही है। इस मामले में खुद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हस्तक्षेप किया है।

राज्य सचिवालय नबान्न में एक संवाददाता सम्मेलन में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, “सरकार निष्पक्ष जांच करेगी। मैं पहले ही बोल चुकी हूं। मैंने डीजी से बात की है। वे पहले ही एक फोरेंसिक रिपोर्ट दे चुके हैं। यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। हमारे लिए कोई मौत वांछनीय नहीं है।” दूसरी ओर, अनीस की मौत के मामले में कलकत्ता हाईकोर्ट ने स्वतः मामला शुरू किया है और बंगाल सरकार सरकार को कल तक पूरी रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया गया है। 24 फरवरी को जस्टिस राजा शेखर मंथा की अदालत में इस मामले की सुनवाई होगी।

सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि वह अनीस के परिवार से मिलना चाहती हैं उन्हें राज्य सचिवालय तलब किया गया है। वे राज्य सचिवालय आकर सीएम से मुलाकात करेंगे। बता दें कि अनीस की मौत को लेकर बंगाल की राजनीति में वबाल मचा हुआ है। सीपीएम नेता सुजन चक्रवर्ती ने कहा, ‘एक युवा लड़का, एक विरोध करने वाला लड़का, एक छात्र नेता मारा गया है। यह राजकीय हत्या है। वे न्याय चाहते हैं। सूचना लीक होने के बाद अचानक तीन-चार दिन बाद मुख्यमंत्री ने संदेश भेजा कि अगर वे चाहें तो मिल सकते हैं। उन्हें नबान्न में आकर मिलने दें।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five + nine =