बंगाल के बानीपुर लोक महोत्सव में गायिका का Live Show में अपमान

अशोक नगर (उत्तर 24 परगना)। पश्चिम बंगाल के दूसरे सबसे बड़े लोक उत्सव बानीपुर लोक महोत्सव में एक महिला गायिका को मंच पर अपमानित करने का मामला सामने आया है। इस गायिका ने अपनी परफॉर्मेंस के दौरान एक हिंदी गाने की प्रस्तुति दी थी। इस बात पर बवाल हो गया और आयोजकों ने उनको बीच में ही हिंदी गाने से रोक दिया था। बाद में इस गायिका ने शो अधूरा छोड़ दिया। बानीपुर लोक महोत्सव के आठवें दिन सोहिनी सोहा की प्रस्तुति थी। उन्होंने अपने गीतों से समां बांधा था और श्रोता उनकी सुरीली आवाज में झूम रहे थे।

इस दौरान सोहिनी ने एक हिंदी गीत के सुर छेड़ दिए, तभी एक आयोजक ने माइक्रोफोन उठाया और अचानक कहा, ‘यह बानीपुर मेला है। बानीपुर उत्सव और संस्कृति को खराब करने की कोशिश न करें। यहां हिंदी गाने प्रतिबंधित हैं।’ सोहिनी ने कहा कि उन्होंने ऐसा कोई गाना नहीं गाया है, जिससे बानीपुर की परंपरा खराब हो। उन्होंने यह भी कहा कि अगर एक कलाकार प्रदर्शन के दौरान गलती करता है, तो बताने का एक तरीका होता है। यह सार्वजनिक रूप से नहीं कहा जाना चाहिए। हालांकि, अगर मैं गलत हूं तो मैं माफी मांगती हूं।’

हालांकि, दावा किया जा रहा है कि कलाकार को प्रस्तुति देने के पहले इस तरह की कोई सूचना नहीं दी गई थी। ऐसे में यह सब देख मंच के सामने मौजूद हजारों दर्शक हैरान रह गए। बाद में सोहिनी सोहा ने मंच छोड़ दिया। उत्तर 24 परगना में आयोजित होने वाले इस लोक उत्सव में हर दिन हजारों लोग जुटते हैं। एक दिन पहले ही यहां स्थानीय विधायक ने भी लोक गीतों की प्रस्तुति दी थी, जिसे लोगों ने काफी सराहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *