सिलीगुड़ी : नवजात की मौत को लेकर अस्पताल में हंगामा

  • परिजनों ने चिकित्सकीय लापरवाही का लगाया आरोप

सिलीगुड़ी: सिलीगुड़ी जिला अस्पताल में चिकित्सकीय लापरवाही से नवजात की मौत होने का आरोप लगाते हुए परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया। वहीँ अस्पताल के अधीक्षक चंदन घोष ने आरोपों की जांच करने का आश्वासन दिया है. जानकरी के अनुसार सिलीगुड़ी चंपासारी के देवीडांगा निवासी झंटू मंडल अपनी पत्नी कल्पना मंडल को पिछले गुरुवार को सिलीगुड़ी जिला अस्पताल में डॉक्टर पी. सरदार (प्रतिभा) की देख रेख में भर्ती कराया। झंटू मंडल ने आरोप लगाया गुरुवार को भर्ती होने के दूसरे दिन उसकी पत्नी को दिन भर कोई डॉक्टर देखने नहीं आया।

शुक्रवार को नर्स ने उसकी पत्नी का स्वाभाविक रूप से डिलीवरी करने की कोशिश की पर वह सफल नहीं हुई। उसके बाद एक अन्य डॉक्टर ने उसकी पत्नी का सीजर किया। बताया जाता है बच्चे के सिर पर पानी जमा हो गया और बच्चा गंभीर रूप से बीमार हो गया। कल बच्चे की मौत हो गई। परिजनों ने घटना की जाँच कर दोषियों के खिलाफ करवाई की मांग करते हुए पुलिस और अस्पताल अधीक्षक से गुहार लगाई है।

इधर नवजात की मौत की खबर जैसे ही अस्पताल अधीक्षक चंदन घोष तक पहुंची, अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया. अस्पताल अधीक्षक डॉ. चंदन घोष ने कहा कि इस तरह की घटना वांछनीय नहीं है। पूरा मामला सीएमओएच को रेफर कर दिया गया है। अस्पताल अधीक्षक ने कहा कि जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *