क्रिसमस से पहले न्यू गरिया-रूबी तक दौड़ेगी मेट्रो!

कोलकाता। क्रिसमस यानी बड़ा दिन से पहले कोलकातावासियो को मेट्रो रेलवे की तरफ से उपहार मिल सकता है। बता दें कि न्यू गरिया-रूबी तक क्रिसमस से पहले दौड़ सकती है मेट्रो। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि जोका-तारातला लाइन पर 10 दिसंबर तक मेट्रो सेवा शुरू होने की संभावना है। मेट्रो रेलवे के महाप्रंबधक अरुण अरोड़ा ने कहा था कि जोका-तारातला मेट्रो रेल मार्ग तैयार है। 10 दिसंबर तक रेलवे बोर्ड के पास इसके उद्घाटन का आवेदन किया जायेगा।

रेल बोर्ड की अनुमति मिलते ही यह मार्ग जनता को समर्पित कर दिया जायेगा. इसका फैसला दिल्ली से होगा। रेलवे सुरक्षा आयुक्त (सीआरएस) इस सप्ताह न्यू गरिया-रूबी मेट्रो लाइन का निरीक्षण कर सकते हैं। मेट्रो सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मेट्रो द्वारा सीआरएस पूर्वी क्षेत्र के पास इस संबंध में आवेदन किया गया है। हालांकि इस संबंध में सीआरएस कार्यालय द्वारा कोई तारीख निर्धारित नहीं की गयी है।

सीआरएस के निरीक्षण के बाद उनकी रिपोर्ट और हरी झंडी मिलते ही मेट्रो रेलवे इस मार्ग को यात्री को सौंप सकेगा। इससे खासकर कर्मचारियों को काफी राहत मिल सकती है। बंगाल के लोगों के लिए यह किसी तोहफे से कम नहीं होगा। इससे रूबी या गरिया जाने वाले लोगों की समय की भी बचत होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *