सिलीगुड़ी : डीए प्रदान, पारदर्शी नियुक्ति, राष्ट्रीय शिक्षा नीति रद्द करने समेत कई मुद्दों सड़क पर उतरी 12 जुलाई कमेटी

सिलीगुड़ी। डीए की मांग को लेकर एक बार फिर सिलीगुड़ी की सड़कों पर आंदोलन का स्वर बुलंद हो गया है। इस बार 12 जुलाई कमेटी के दार्जिलिंग जिले के सदस्य सड़क पर उतर आए। सिलीगुड़ी के कंचनजंघा स्टेडियम के सामने से राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जुलूस निकाला गया। जुलूस में राज्य सरकार के कर्मचारियों के संयुक्त मंच के सदस्य भी शामिल हुए। उनकी मांग बकाया डीए प्रदान है। राज्य सरकार को चेतावनी देकर सभी इस दिन आंदोलन में शामिल हुए। डीए ही नहीं, पारदर्शी नियुक्ति, राष्ट्रीय शिक्षा नीति रद्द करने समेत कई मुद्दों पर भी सवाल उठाये गये।

अवैध निर्माण व पार्किंग को लेकर सिलीगुड़ी नगर निगम व एसजेडीए अधिकारियों ने किया हॉकर्स कॉर्नर का दौरा

सिलीगुड़ी। लंबे समय से सिलीगुड़ी पार्किंग की समस्या से जूझ रहा है। विभिन्न बाजार क्षेत्र अवैध निर्माण से त्रस्त हैं। विधान मार्केट के बाद इस बार प्रशासनिक अधिकारियों की निगाह हॉकर्स कॉर्नर पर पार्किंग की स्थिति और अवैध निर्माण पर पड़ी। सिलीगुड़ी जलपाईगुड़ी विकास प्राधिकरण एसजेडीए के चेयरमैन सौरभ चक्रवर्ती, सिलीगुड़ी के मेयर गौतम देव, डिप्टी मेयर रंजन सरकार, एसजेडीए के सीईओ और अन्यों ने गुरुवार दोपहर को हॉकर्स कॉर्नर का दौरा किया। निरीक्षण के बाद मेयर ने कहा कि सिलीगुड़ी शहर पार्किंग की समस्या के कारण अवरुद्ध हो रहा है। अवैध निर्माण बढ़ रहा है।

पार्किंग की जगह नहीं होने के कारण हॉकर्स कॉर्नर में जगह-जगह पार्किंग की समस्या बढ़ती जा रही है। कई लोग बाजार क्षेत्र में अवैध निर्माण कर रहे हैं। उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। एक नई बड़े पैमाने पर पार्किंग व्यवस्था बनाई जाएगी। एसजेडीए के चेयरमैन सौरभ चक्रवर्ती ने कहा कि सिलीगुड़ी में पार्किंग और अवैध निर्माण की समस्या को हल करने के लिए राज्य सरकार सक्रिय है। आम लोग सिलीगुड़ी के विकास को एक-एक करके देखेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *