शुभेंदु का दावा : बंगाल पुलिस ने राजवंशी समुदाय के युवक की गोली मारकर की हत्या

कोलकाता। वरिष्ठ भाजपा विधायक और नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने गुरुवार को दावा किया है कि पश्चिम बंगाल पुलिस ने राजवंशी समुदाय के युवक को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया है। उत्तर दिनाजपुर के कलियागंज में राजवंशी समुदाय के नाबालिग बच्चे की कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या मामले को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन और पुलिस पर हमले के बीच उनका यह आरोप बेहद महत्वपूर्ण है। अधिकारी ने दावा किया कि पश्चिम बंगाल पुलिस ने “कालियागंज में 33 साल के एक राजबंशी युवक” की हत्या कर दी।

उत्तर दिनाजपुर जिले में हाल ही में एक लड़की की हत्या के बाद हुई हिंसा के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को दोषी ठहराए जाने के एक दिन बाद, राज्य में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने यह भी आरोप लगाया कि  पुलिस ने यहां भाजपा पंचायत समिति सदस्य के घर में घुसकर युवक की गोली मारकर हत्या की है।

अधिकारी ने ट्विटर पर कहा, ‘ममता’ की पुलिस ने भाजपा पंचायत समिति के सदस्य बिष्णु बर्मन के घर आधी रात (27 अप्रैल, 2023) को 2:30 बजे छापा मारा, लेकिन वह नहीं मिला। उन्होंने मृत्युंजय बर्मन नाम के 33 साल एक राजवंशी युवक की बेरहमी से गोली मारकर हत्या कर दी। यह अत्याचार है राज्य पुलिस के द्वारा किया जा रहा सबसे बड़ा आतंकवाद है।  ममता बनर्जी सम्राट नीरो की तरह चैन की बंसी बजा रही हैं।  जबकि राज्य जल रहा है और नागरिक अशांति के दौर में हैं।

उन्होंने आगे कहा, “पिछली दोपहर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ममता बनर्जी ने कालियागंज के लोगों के खिलाफ युद्ध की घोषणा की थी और कुछ ही घंटों में पुलिस ने उनका पालन किया। उन्हें राज्य पुलिस द्वारा इस नृशंस हत्या की जिम्मेदारी लेनी होगी। लोगों को इस तरह की आंतरिक हिंसा और रक्तपात के खिलाफ लोकतांत्रिक तरीके से आवाज उठानी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *